दिल्ली-NCR के बाद अब अहमदाबाद के स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

Bomb Threat: राजधानी दिल्ली के बाद अब अहमदाबाद को भी अराजक तत्वों की तरफ से बम धमाके की धमकी दी गई है। इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में बीते दिनों 100 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। अब गुजरात के अहमदाबाद में स्थित 3 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। इस धमकी के बाद से प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं और प्रशासन जांच में जुट चुकी है।

देश के एक और राज्य के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. जानकारी के अनुसार, दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में स्कूलों में बम की अफवाह फैलाने की धमकी के बाद, अब गुजरात के अहमदाबाद में कई स्कूलों को सोमवार को धमकी दी गई है. इस संबंध में एक धमकी भरा ईमेल भेजा गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात के सबसे बड़े शहरों में से एक अहमदाबाद में कम से कम तीन स्कूलों को ईमेल के माध्यम से बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. धमकी मिलने के बाद पुलिस सतर्क हो गई है.

पड़ताल में जुटी पुलिस
बम का पता लगाने वाली इकाई और क्राइम ब्रांच की टीमों के साथ पुलिस स्कूलों में जांच पड़ताल कर रही है. साइबर क्राइम ब्रांच की पुलिस उपायुक्त (DCP) लवीना सिन्हा ने कहा, ‘अहमदाबाद में कुछ स्कूलों को ईमेल से बम विस्फोट की धमकी मिली है. अब तक छह स्कूलों को ऐसे ईमेल मिले हैं और उन्होंने हमें इस बारे में सूचित कर दिया है. यह कुछ दिन पहले दिल्ली के स्कूलों को मिली इसी तरह की धमकी जैसा मामला लगता है.’ उन्होंने कहा, ‘हमारी शुरुआती जांच के अनुसार Email भारत के बाहर से भेजा गया है.’

स्कूलों में चल रही छुट्टियां
बता दें कि 7 मई को तीसरे चरण के लोक सभा चुनाव के कारण स्कूलों में छुट्टी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जहां तक बच्चों की सुरक्षा का सवाल है तो वे छुट्टियों की वजह से सेफ हैं, लेकिन कल मतदान होने की वजह से पुलिस अलर्ट मोड में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस की टीमें स्कूलों में पहुंच गई हैं और बम निरोधक दस्ते भी तैनात कर दिए गए हैं।

रूसी सर्वर से ही बनाया गया था दिल्ली-NCR के स्कूलों को निशाना
गौरतलब है कि हाल ही में दिल्ली-NCR के करीब 200 स्कूलों को नफरती भाषा में ईमेल भेजा गया था। उस समय भी रूस के ही सर्वर से ईमेल आए थे। दिल्ली-NCR के स्कूलों को टारगेट करने के लिए रूसी मेलिंग सर्विस Mail.ru का यूज किया गया था। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने रूस की मेल एजेंसी से संपर्क किया था। साथ ही साथ दिल्ली पुलिस ने केंद्रीय जांच एजेंसी CBI को लेटर लिखकर अंतरराष्ट्रीय आपराधिक पुलिस संगठन (Interpol) चैनलों से जानकारी जुटाने की सिफारिश की थी।

हालांकि, बाद में जांच के बाद पुलिस ने यह पाया कि ऐसा किसी अराजक तत्वों की तरफ से दहशत पैदा करने और जनता को परेशान करने के लिए किया गया है।

Back to top button