Skoda Superb 2024: भारत में लॉन्च हुई Skoda की नई कार, मिली है 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

स्कोडा सुपर्ब को भारत में री-लॉन्च किया गया है। ये कार कम्प्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के जरिए भारत में एंट्री लेगी। साल 2024 के मॉडल में तीन कलर वेरिएंट दिए गए हैं. वहीं इस कार की केवल 100 यूनिट ही मार्केट में लाई गई हैं।

Image credit-social media platform

हाल ही में कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने के बाद चेक कार कारमेकर Skoda ने भी भारत में 2024 Superb को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने प्रीमियम सेगमेंट में एक और कार को लॉन्च किया है. हालांकि कंपनी ने इस कार को भारतीय बाजार में दोबारा लॉन्च किया है. ये पहले भी साल 2015 में लॉन्च हुई थी और अब कंपनी ने ग्राहकों के लिए दोबारा इस कार को पेश किया है.

बता दें कि ये कार कम्प्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के जरिए भारत में एंट्री लेगी और सिर्फ शुरू में 100 ही लोग इसकी डिलिवरी ले सकते हैं. कंपनी ने कार की बुकिंग विंडो खोल दी है. ग्राहक 2024 Skoda Superb को ऑनलाइन या अपने नजदीकी स्कोडा डीलरशिप पर बुक कर सकते हैं और डिलीवरी इस महीने के अंत में शुरू होगी. कंपनी ने अपने प्रोडक्ट रेंज को बढ़ाने पर फोकस करते हुए भारत में नया प्रोडक्ट लॉन्च कर दिया है. ये लग्जरी सेडान कार है, जो सिंगल टॉप स्पेसिफिकेशन वेरिएंट में भारत में आएगी.

Image credit-social media platform

2024 स्कोडा सुपर्ब का पावरट्रेन
2024 स्कोडा सुपर्ब में BS6 Phase II-compliant 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल पावर प्लांट लगा है, जिससे 190 HP की पावर और 320 Nm का टॉर्क जेनेरेट होता है. इस री-लॉन्च कार का इंजन पिछले मॉडल की तरह ही है. इसके पावरट्रेन में 7-स्पीड DSG ऑटोमेटिक गीयर बॉक्स लगा है.

Image credit-social media platform

Skoda Superb का इंटीरियर
इंटीरियर की बात करें तो कार में एप्पल और एंड्रॉयड कारप्ले मिलता है. साथ में 12 तरीकों से सीट एडजेस्ट की जा सकती है. कार में 2-स्पॉक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है. क्लाइमेट कंट्रोल और LED इंटीरियर लाइट पैक मिलता है. साथ में कार में 11 स्पीकर मिलते हैं.

Image credit-social media platform

9 एयरबैग्स समेत कई सेफ्टी फीचर्स
कंपनी ने इस कार में वॉशर के साथ LED हेडलाइट्स दी है. इसके अलावा डायनैमिक टर्न इंडिकेटर्स के साथ फुल LED टेललाइट्स, 360 डिग्री कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम समेत कई फीचर्स मिलते हैं. सबसे खास फीचर ये है कि कार में 9 एयरबैग्स दिए गए हैं. ये कार को Euro NCAP क्रैश टेस्ट से 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है. ेकीमत की बात करें तो ये कार 54 लाख रुपए की एक्स-शोरूम की कीमत के साथ आएगी. कार में 18 इंच के ऐरो एलॉय व्हील्स मिलेंगे

Image credit-social media platform

स्कोडा साल 2023 में बंद किए अपने मॉडल को फिर एक बार वापस लेकर आई है. लेकिन, इस बार कंपनी ने स्कोडा सुपर्ब की कीमत में इजाफा किया है. री-लॉन्च हुई स्कोडा सुपर्ब की एक्स-शोरूम प्राइस 54 लाख रुपये है, जो कि पिछले साले के मुकाबले 16.71 लाख रुपये ज्यादा है. स्कोडा सुपर्ब की कीमत के बढ़ने के पीछे की वजह है कि ये मॉडल फुली इंपोर्टेड है.

Back to top button