टोक्यो ओलिंपिक: पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, दीपिका कुमारी ने किया निराश

pv sindhu in tokyo olympics 2020

टोक्यो (जापान)। भारत के लिए टोक्यो ओलिंपिक का आठवां दिन काफी शानदार रहा है। महिला मुक्केबाज लवलाना ने पदक पक्का कर दिया है।

वहीं पीवी सिंधु, जापान की अकाने यामागुची को क्वार्टर फाइनल में हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। वह पदक से बस एक कदम पीछे हैं।

महिला हॉकी टीम को जीत मिली और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने की उम्मीदें बरकरार हैं। भारत को तीरंदाजी में जरूर निराशा हाथ लगी है। दीपिका कुमारी क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गईं।

पीवी सिंधु सेमीफाइनल में पहुंचीं

भारतीय शटलर पीवी सिंधु, जापान की अकाने यामागुची को क्वार्टर फाइनल में हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। पीवी सिंधु  21-13, 22-20 से जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची हैं।

दीपिका कुमारी को मिली हार

भारतीय महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी के व्यक्तिगत स्पर्धा में पदक की उम्मीद थी लेकिन क्वार्टर फाइनल की हार ने इसे खत्म कर दिया।

साउथ कोरिया की सान आन ने भारतीय स्टार को 6-0 से करारी मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस हार के साथ ही भारत का इस इवेंट में पदक जीतने का सपना टूट गया।

(महिला हॉकी) भारत बनाम आयरलैंड

भारत और आयरलैंड के बीच पूल ए में बेहद कांटे का मुकाबला खेला गया। भारत ने नवनीत कौर के गोल की बदौलत यह मैच 1-0 से जीता।

सिमरनजीत मुक्केबाजी में हारी

भारतीय मुक्केबाज सिमरनजीत कौर को 57 किलो भारवर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की मुक्केबाज के हाथों हार मिली। 5-0 से यह मुकाबला जीतकर थाई मुक्केबाज सिसोनडी सुडापोर्न ने अगले दौर में जगह पक्की की।

Back to top button