सेना प्रमुख व अमित शाह की गिरफ्तारी चाहता है यह पाकिस्तानी आतंकी

सेना प्रमुख मुकुंद नरवणे और अमित शाह

इस्लामाबाद। पाकिस्तान व आतंकी संगठनों का भारतीय सेना व भारतीय नेताओं को लेकर लगातार झूठा प्रचार जारी है।

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक़ यूनाइटेड किंगडम पुलिस को जम्मू-कश्मीर में युद्ध अपराधों को लेकर भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को गिरफ्तार करने का अनुरोध प्राप्त मिला है।

ब्रिटेन स्थित एक कानूनी फर्म स्टोक वाइट ने भारतीय चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ व केंद्रीय गृहमंत्री सहित आठ और टॉप सैन्य अधिकारियों के खिलाफ कार्यकर्ताओं,

पत्रकारों और नागरिकों के विरुद्ध अपराधों में उनकी कथित भूमिका को लेकर कार्रवाई करने के लिए मेट्रोपॉलिटन पुलिस की युद्ध अपराध इकाई को तथाकथित सबूत सौंपे हैं।

बताया जा रहा है कि कानूनी फर्म की रिपोर्ट 2020 और 2021 के बीच 2000 से अधिक साक्ष्यों पर आधारित है।

यूके पुलिस को यह आवेदन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े पाकिस्तानी जिया मुस्तफा द्वारा किया गया है। लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी जिया मुस्तफा को फ्रीडम फाइटर बताते हुए जांच रिपोर्ट में आर्टिकल 370 को निरस्त करने की भी बात की गई है।

कौन है जिया मुस्तफा?

जिया मुस्तफा नदीमर्ग नरसंहार का मास्टरमाइंड रहा है। इस नरसंहार में 24 कश्मीरी पंडितों को मार डाला गया था। 2003 में जम्मू और कश्मीर पुलिस ने जिया को गिरफ्तार किया था जब वह लश्कर-ए-तैयबा का जिला कमांडर था।

खलील दीवान द्वारा तैयार की गई 40 पेज की इस रिपोर्ट में टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत पर पाकिस्तान की जीत का समर्थन करने के लिए कश्मीरी छात्रों की गिरफ्तारी का भी जिक्र किया गया है।

भारत द्वारा इजरायली रक्षा बलों और अमेरिका से MQ-1 प्रीडेटर से चार हेरॉन ड्रोन के अधिग्रहण की बात भी इस रिपोर्ट में की गई है।

इसे लेकर कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर में खुफिया, टोही और निगरानी मिशनों के लिए इसका इस्तेमाल किया जाएगा।

Back to top button