यूपी में BJP के हार पर रार… संजीव बालियान पर संगीत सोम का पलटवार

वेस्ट यूपी के 2 बीजेपी नेता अब खुलकर सामने आ गए हैं। लोकसभा चुनाव हारने के बाृद पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने पूर्व विधायक संगीत सोम पर संगीन आरोप लगाए हैं। अब बालियान के आरोपों पर संगीत सोम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर करारा जवाब दिया है। संगीम सोम ने कहा कि मुझे ऐसे संस्कार नहीं मिले कि मैं जयचंद बनूं। संजीव बालियान अपने अहंकार की वजह से चुनाव हारे हैं।

दरअसल, मुजफ्फरनगर में चुनाव हारने के बाद संजीव बालियान ने सोमवार को मीडिया से बात की थी। इसमें उन्होंने संगीत सोम से जुड़े सवाल पर कहा था, उन्होंने कहा कि शिखंडी ने छिपकर वार किया। जयचंदों का कुछ नहीं हो सकता है।

मैं इतना बड़ा नेता नहीं हूं कि घर बैठकर एक मंत्री को हरा दूं: संगीत सोम
अपने ऊपर लगे सभी आरोपी को संगीत सोम ने नकार दिया है। उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि भाजपा सरधना विधानसभा क्षेत्र से जीती है, लेकिन संजीव बालियान बुढ़ाना और चरथावल में हार गए। वो हमारे भाई हैं, मगर आरोप लगाने से पहले डॉ. संजीव बालियान को अपनी हार की समीक्षा करनी चाहिए। मेरी जिम्मेदारी सरधना की थी। बुढ़ाना और चरथावल में बालियान क्यों हारे, वो तो उनके घर की सीटें हैं। मैं अकेला इतना बड़ा नेता नहीं हूं कि घर बैठकर एक मंत्री को हरा दूं। उन्होंने कहा कि उनके मन में कोई बात है तो उसे पार्टी फोरम में रखें न कि इस तरह मीडिया के सामने आएं। मुझे मीडिया के सामने इसलिए आना पड़ा, क्योंकि उन्होंने मेरा नाम लेकर बयान दिए। मैं बड़ा नेता नहीं, भाजपा का कार्यकर्ता हूं। मुझे सरधना की जिम्मेदारी मिली थी उसे मैंने अच्छे से निभाया। मैं हाईकमान से यही कहना चाहूंगा कि पूरे मामले की जांच करवा लेनी चाहिए।

मैं विनाश की नहीं विकास की राजनीति करता हूँ
आगे कहा कि वो कहते हैं, मैं विनाश की राजनीति करता हूं, ऐसा नहीं है उन्होंने कहा कि संगीत सोम विनाश की राजनीति करते हैं, मैं बता दूं कि विनाश की राजनीति नहीं करता हूं। विकास की राजनीति करता हूं। उसी का नतीजा है कि हारने के बाद भी 2012 में डेढ़ गुना वोट मिले। 2017 में जितने वोट मुझे मिले, 2022 में उससे 10 हजार वोट ज्यादा मिले। अगर मैं विनाश की राजनीति करता तो मेरा वोट ग्राफ बढ़ता नहीं। मैं 2022 में चुनाव हारा था । कारण जो भी रहे। मैंने पार्टी को अपनी बात बताई। पार्टी ने जांच की होगी। मैंने कभी हार का जिक्र मीडिया के सामने नहीं किया। मैं संजीव बालियान को भी यही सलाह देना चाहता हूं कि घर की लड़ाई को बाहर नहीं ले जाना चाहिए। मैंने इतनी मेहनत की, हमने हर गांव चुनाव जीतने के लिए काम किए। मैं पार्टी के लिए मेहनत करता हूं, वो हमेशा करता रहूंगा।

संजीव बालियान का ये था आरोप
मुजफ्फरनगर से बीजेपी की तरफ से संजीव बालियान को उम्मीदवार बनाया गया था, लेकिन वह चुनाव हार गए हैं. चुनाव हारने के बाद कल उन्होंने प्रेस वार्ता की. उन्होंने इस दौरान मुस्लिम ध्रुवीकरण, जातियों में बंटवारा और कम वोट परसेंटेज को हार का कारण बताया. अपने द्वारा 10 सालों में किए गए विकास कार्यों की जानकारी दी. संजीव बालियान ने शायराना अंदाज में कहा कि मेरा पानी उतरता देख किनारे पर घर मत बना लेना,मैं समंदर हूं लौट कर आऊंगा.

इसके साथ ही संजीव बालियान ने संगीत सोम पर निशाना साधा था कि जिन्होंने (संगीत सोम) खुले तौर पर समाजवादी पार्टी को चुनाव लड़ाया है. उन पर कार्रवाई होनी चाहिए. वह लोग आज भी बड़ी सरकारी सुविधा ले रहे हैं. पार्टी इस ओर ध्यान देकर कार्रवाई करे.

यह भी पढ़ें…

सुप्रीम कोर्ट का काउंसलिंग पर रोक से इनकार… रद्द नहीं होगी परीक्षा, NTA से मांगा जवाब

मोदी 3.0 की नई कैबिनेट बनकर तैयार, इन मंत्रियों ने संभाला पदभार, जानें पूरी डिटेल

सोनिया गाँधी से मिलीं बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, राहुल-प्रियंका को लगाया गले

Back to top button