जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जारी किए आतंकियों के स्केच, सूचना देने वाले को लाखों का इनाम

Doda Terror Attack: जम्मू-कश्मीर में तीन दिनों में चौथी आतंकी घटना सामने आई है। आतंकी हमले की बढ़ती घटनाओं के बाद जम्मू पुलिस ने चार आतंकियों का स्केच जारी किया है। इन आतंकियों की सूचना देनेवाले को लाखों का इनाम देने का भी ऐलान किया गया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रियासी, कठुआ और डोडा (Doda Terror Attack) में हुए आतंकी हमलों के बाद जम्मू पुलिस ने चार आतंकियों के स्केच जारी किए हैं। साथ ही उन आतंकियों के बारे में सूचना देने वाले को 20 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है। 11 जून को भद्रवाह के चटरगल्ला में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की संयुक्त चौकी पर आतंकियों ने गोलीबारी की, जबकि 12 जून को जिले के गंडोह इलाके में तलाशी दल पर हमला किया गया, जिसमें एक पुलिसकर्मी समेत सात सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा, “जम्मू-कश्मीर पुलिस ने चार आतंकियों के स्केच जारी किए हैं, जिनके बारे में माना जा रहा है कि वे भद्रवाह, थाथरी, गंडोह के ऊपरी इलाकों में हैं और आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं।” उन्होंने कहा कि प्रत्येक आतंकी के बारे में सूचना देने वाले को ₹5 लाख का नकद इनाम भी दिया जाएगा।

100 घंटे में 4 आतंकी हमला

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के गंडोह इलाके के एक गांव में बुधवार (12 जून) शाम आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलीबारी की जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। अधिकारियों ने बताया कि शाम करीब 7 बजकर 41 मिनट पर भलेसा के कोटा टॉप इलाके से गोलीबारी की खबर मिली, जिस पर सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। आखिरी रिपोर्ट मिलने तक दोनों पक्षों के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी जारी थी। उन्होंने बताया कि घेराबंदी को मजबूत करने के लिए इलाके में अधिक बल भेजा गया है।

कुल 20 लाख रुपये के इनाम

जम्मू-कश्मीर पुलिस लोगों से इन आतंकियों की मौजूदगी और आवाजाही के बारे में सूचना देने की अपील करती है। मंगलवार रात पुलिस ने रियासी जिले में एक यात्री बस पर हमले में शामिल एक आतंकवादी का स्केच जारी किया और उसके बारे में जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

रियासी हमले के बाद से आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं। जम्मू के रियासी में रविवार 9 जून को आतंकियों ने शिवखोड़ी से वापस आ रही बस पर हमला किया था। इस हमले में 9 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी जबकि 41 से ज्यादा घायल हुए थे। इस हमले के बाद से लगातार आतंकी घटनाएं सामने आ रही है। कठुआ, डोडा में आतंकियों की सुरक्षाबलों से मुठभेड़ हुई।

Back to top button