दिल्ली-गुरुग्राम समेत 5 शहरों में ED की रेड, 1300 करोड़ के बैंक धोखाधड़ी का मामला…

ED Raid: अलाइड स्ट्रिप्स लिमिटेड कंपनी जो एमएलए रावदान सिंह और उनके परिवार से संबंधित है के जरिए 1392 करोड़ रुपये का लोन लिया गया था लेकिन इसे बैंक को वापस नहीं किया गया है।

ED Raid Congress MLA: हरियाणा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने कांग्रेस के विधायक राव दान सिंह के घर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि ईडी ने राव दान सिंह के 3 ठिकानों पर छापेमारी की है, जिनमें महेंद्रगढ़ शहर में स्थित उनके पुराने आवास, रेवाड़ी रोड स्थित फार्म हाउस के अलावा गुरुग्राम स्थित उनके आवास पर भी छापेमारी की गई है। कांग्रेस नेता के इन 3 ठिकानों पर एक साथ छापा पड़ने से राजनीति जोरों पर है।

सूत्रों से मिली जानकारी के ईडी दिल्ली, गुरुग्राम, महेंद्रगढ़, बहादुरगढ़ और जमशेदपुर में उनके ठिकानों पर रेड कर रही है. विधायक सिंह और उनके परिवार के मालिकाना हक वाली कंपनी मेसर्स अलाइड स्ट्रिप्स लिमिटेड ने बैंक से 1392 करोड़ रुपये का लोन लिया था, जिसे अभी तक वापस नहीं लौटाया नहीं है. ऐसा हो सकता है ईडी के छापेमारी इसी से जुड़ा हुआ हो

सीबीआई ने इस मामले में कंपनी और उसके प्रमोटर्स मोहिंदर अग्रवाल और गौरव अग्रवाल समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया था. बाद में ईडी (ED) ने इस मामले में अलग से मनी लॉन्ड्रिंग (PMLA) के तहत केस (FIR) दर्ज कर जांच शुरू की थी. दरअसल, ईडी अपने टीम के साथ सिंह के महेंद्रगढ़  के आवास पर तड़के सुबह 4 बजे पहुंच गई थी. घर के पुलिस तैनात है, किसी को भी घर के अंदर या बाहर जाने की अनुमती नहीं है.

Back to top button