Paris Olympics 2024: सिल्वर मेडल जीतने के बाद नीरज की पहली प्रतिक्रिया, कहा-अरशद का दिन था

Paris Olympics 2024: नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक 2024 में सिल्वर मेडल जीता। 89.45 मीटर की सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ उनके हाथ रजत पदक आया। वहीं पाकिस्तान के अरशद नदीम ने स्वर्ण पदक जीता जो उनके देश का खेलों में पहला स्वर्ण पदक है।

Neeraj Chopra Reaction: भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा लगातार दूसरा ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने से चूक गए। उन्होंने ओलंपिक स्वर्ण पदक को जीतने की अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन वह इसे हासिल करने में असफल रहे। नीरज चोपड़ा को सिल्वर मेडल मिला। उन्होंने अपने दूसरे प्रयास में 89.45 का अपना बेस्ट थ्रो फेंका और इस तरह वह दूसरे स्थान पर रहे। इस सिल्वर मेडल के साथ नीरज चोपड़ा भारत के पहले ऐसे एथलीट बन गए हैं जिन्होंने ट्रैक-एंड-फील्ड में 2 ओलंपिक मेडल अपने नाम किए हैं। वहीं, पाकिस्तान के जैवलिन थ्रोअर अरशद नदीम ने 92.97 मीटर थ्रो फेंक पाकिस्तान को गोल्ड मेडल दिलाया। पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics 2024) में पहला सिल्वर मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा का पहला रिएक्शन सामने आया है।

आज अरशद का दिन था-नीरज

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए नीरज चोपड़ा ने कहा कि मुकाबला शानदार था। हर खिलाड़ी का अपना दिन होता है, आज अरशद का दिन था। टोक्यो, बुडापेस्ट, एशियाई खेलों का अपना दिन था। मैंने अपना बेस्ट दिया, लेकिन कुछ चीजें हैं जिन पर ध्यान देने और काम करने की जरूरत है। आज भले ही हमारा राष्ट्रगान नहीं बजाया गया हो, लेकिन भविष्य में कहीं और जरूर बजाया जाएगा।

नीरज चोपड़ा के सिल्वर मेडल जीतने पर उनकी माता सरोज देवी ने एएनआई से बातचीत में कहा, “हम बहुत खुश हैं, हमारे लिए सिल्वर मेडल भी गोल्ड मेडल जैसा है। हम बहुत खुश हैं।” नीरज चोपड़ा के सिल्वर मेडल के साथ ही भारत के नाम पेरिस ओलंपिक में कुल 5 मेडल हो गए हैं। इससे पहले भारत को 3 ब्रॉन्ज शूटिंग में और एक ब्रॉन्ज मेन्स हॉकी में मिला था। भारत मेडल टैली में फिलहाल 5 मेडल के साथ 63वें पायदान पर है। 

Back to top button