ई-बाइक से जनेश्वर पार्क से गोमती रिवर फ्रंट तक की सैर

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े पार्क जनेश्वर मिश्र से लेकेर रिवर फ्रन्ट तक में जल्दी ही लोग ई-साइकिलिंग कर सकेंगे। इसके लिए परिसर में ही साइकिल मिलेगी। आज इस ई-बाइक सुविधा का उद्घाटन विकास प्राधिकरण की अध्यक्ष, मण्डलायुक्त द्वारा किया गया है।

उत्तर प्रदेश की राजधनी लखनऊ में जनेश्वर मिश्र पार्क से लेकर गोमती रिवर फ्रंट तक की सैर आप ई-बाइक के जरिए कर सकेंगे। आप जनेश्वर मिश्र पार्क के किसी भी गेट से साइकिल ले सकेंगे और किसी भी गेट पर खड़ी कर सकेंगे। साइकिल के लिए लोगों को किराया चुकाना होगा। ई-बाइक सुविधा का उद्घाटन विकास प्राधिकरण की अध्यक्ष, मण्डलायुक्त ने किया। इस सुविधा का लाभ बच्चों से लेकर बुजुर्ग, महिलाएं उठा सकेंगे। मात्र 30 रूपये से 80 रूपये के शुल्क पर मिली ई-बाइक से जनेश्वर मिश्र पार्क,गोमती रिवर फ्रंट की होगी सैर का मजा ले सकेंगे।

Credit-LNI Media

जनेश्वर मिश्र पार्क लगभग 376 एकड़ में बना है। यहां आने वाले लोग थककर पूरा पार्क नहीं घूम पाते हैं। ऐसे में अब यहां घूमने के लिए ई-साइकिल मिलेंगी। बैट्री से चलने वाली यह साइकिल पैडल से भी चलेंगी। ये तीनों प्रमुख प्रवेश और निकास द्वार से मिलेगी। सुविधा शुरू होने के साथ इनकी शुल्क दर तय हो जाएगी। इसके बाद लोग सुबह से शाम तक साइकिल की सुविधा पा सकेंगे। इसी तरह गोल्फ कार्ट गाड़ियां भी किराए पर मिलेंगी। इन्हें घंटे के आधार पर लिया जा सकेगा। बच्चे, बुजुर्ग और अन्य लोग इनसे पार्क में घूम सकेंगे। इनके लिए भी किराया चुकाना होगा।

Back to top button