कोलकाता की सड़कों पर संग्राम, कही फायरिंग तो कही चक्का जाम, इंसाफ का सवाल है

BJP Bangal Bandh: बीजेपी के 12 घंटे के ‘बंगाल बंद’ के दौरान विरोध प्रदर्शन जारी है। कोलकाता में कई जगह ये विरोध प्रदर्शन अब टीएमसी की ममता सरकार बनाम बीजेपी नजर आ रहा है।

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर केस को लेकर भाजपा ने आज सुबह 6 बजे से 12 घंटे का बंद बुलाया है। बंद के दौरान राज्य में कई जगह हिंसा हुई हैं। उत्तर 24 परगना के भाटपारा में भाजपा नेता प्रियंगु पांडे ने दावा किया कि TMC से जुड़े लोगों ने उनकी कार पर फायरिंग की। कोलकाता के सड़कों पर आरजी कर अस्पताल में लेडी डॉक्टर रेप-मर्डर केस में संग्राम जारी है. कल नबन्ना रैली के बाद आज BJP ने बंगाल बंद बुलाया है. बंग के बीच कई जगहों से हिंसा की खबर है.

भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी हिरासत में

पुलिस ने कोलकाता के बाटा चौक पर 12 घंटे के ‘भारत बंद’ विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी को हिरासत में लिया। चटर्जी ने कहा कि पुलिस जितने लोगों को हिरासत में लेगी, उतने ही अधिक लोग विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे।

बंगाल सरकार ने बुधवार को भाजपा के द्वारा बुलाए गए 12 घंटे के बंद को सिरे से खारिज कर दिया है, जिसे मंगलवार के ‘छात्र समाज’ के नबन्‍ना मार्च के दौरान हुई पुलिस की बर्बरता के एक घंटे के भीतर बुला लिया गया था. टीएमसी का कहना है कि नबन्‍ना मार्च को भाजपा का समर्थन था. मुख्यमंत्री बनर्जी के मुख्य सलाहकार अलपन बंद्योपाध्याय ने कहा, “सरकार बुधवार को किसी भी बंद की अनुमति नहीं देगी. हम लोगों से इसमें भाग न लेने का आग्रह करते हैं. यह सुनिश्चित करने के लिए हर कदम उठाए जा रहे हैं कि जनजीवन प्रभावित न हो.”

भाजपा 27 अगस्त को नबन्ना मार्च में भाग लेने वाले छात्र प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेने का विरोध कर रही है। पार्टी ने विरोध प्रदर्शन को ‘बांग्ला बंद’ नाम दिया है। TMC भाजपा के बंद का विरोध कर रही है। बंगाल सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बंद में शामिल नहीं होने का आदेश दिया है।

Back to top button