PM Modi का चुनावी शंखनाद, 42 साल में पहली बार किसी प्रधानमंत्री की डोडा यात्रा…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक बड़ी चुनावी रैली को सम्बोधित कर संबोधित कर बीजेपी प्रत्‍याशियों के लिए वोट मांगेंगे.. 42 साल में ऐसा पहली बार होगा जब कोई प्रधानमंत्री डोडा जाएंगे. इसके बाद, वे हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में भी प्रचार करेंगे. रैली स्थल के आसपास से लेकर डोडा और किश्तवाड़ के दो जिलों में मल्टी-लेयर सुरक्षा व्यवस्था की गई है. पीएम की रैली डोडा के एक स्टेडियम में होने वाली है

घाटी में चुनाव घोषणा के बाद पीएम मोदी का यह पहला दौरा है. पीएम मोदी की रैली से पहले किश्‍तवाड़ में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए. ऐसे में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं. तय कार्यक्रम के मुताबिक, पीएम मोदी डोडा जिले में रैली करेंगे, जहां पिछले कई महीनों से आतंकी हमले हो रहे हैं.

PM मोदी के रैली से पहले बारामूला में मुठभेड़
प्रधानमंत्री मोदी के जम्मू कश्मीर दौरे से पहले बारामूला जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच रातभर हुई मुठभेड़ में शनिवार को एक आतंकवादी मारा गया. पुलिस ने बताया कि उत्तरी कश्मीर जिले में पट्टन इलाके के चक टप्पर क्रीरी में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार देर रात घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, इलाके में तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद उनके बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.

यह भी पढ़ें…

जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों में मुठभेड़, बारामूला में तीन आतंकी ढेर

तीनों चरण में होगी पीएम मोदी की सभा
जम्मू कश्मीर में तीन चरणों में हो रहे चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी चरणों में चुनावी सभाएं होंगी। दूसरे चरण में 19 सितंबर को श्रीनगर में चुनावी रैली होगी। तीसरे चरण में 26 सितंबर को रैली प्रस्तावित है। फिलहाल रैली के लिए स्थान चिह्नित नहीं हो पाया है।

बीजेपी का गढ़ रहा है जम्‍मू
जम्मू क्षेत्र लंबे समय से भाजपा का गढ़ रहा है, पार्टी ने 2014 के तत्कालीन राज्य जम्मू और कश्मीर के विधानसभा चुनावों में इस क्षेत्र से अपनी सभी 25 सीटें जीती थीं. गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले शनिवार को जम्मू में एक चुनावी रैली को संबोधित किया, जबकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को रामबन जिले में एक और रैली की.

यह भी पढ़ें…

Manipur Violence: मणिपुर में फिर बिगड़े हालात, 50 से ज्यादा छात्र जख्मी; कर्फ्यू के साथ इंटरनेट बैन

चिनाब वैली की आठ सीटों पर साधेंगे निशाना
मोदी डोडा से पूरे चिनाब वैली के आठ विधानसभा सीटों डोडा, डोडा पश्चिम, भद्रवाह, किश्तवाड़, इंद्रवल, पाडर-नागसेनी, रामबन व बनिहाल के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे। इन आठ सीटों के लिए 18 सितंबर को मतदान होना है। 2014 के चुनाव में प्रधानमंत्री ने किश्तवाड़ में रैली की थी। डोडा के लोग चाहते थे कि प्रधानमंत्री उनके इलाके में आएं ताकि वे उन्हें देख सकें। मोदी की रैली से केंद्र शासित प्रदेश में भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान को और बल मिलेगा।

यह भी पढ़ें…

RSS और BJP पर बरसे राहुल गाँधी…कहा- चीन सीमा विवाद पर पीएम मोदी हुए फेल

Back to top button