Tirupati Laddu: चर्बी विवाद पर सियासत हुई गरम…YSRCP पर पवन कल्याण का बड़ा आरोप

Tirupati Balaji Temple: तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलने वाले लड्डुओं के मिलावट भरे घी का मामला सामने आने से पूरे देश में लोग शॉक्ड हैं. लड्डू के घी में चर्बी की मिलावट को लेकर वहां की सियासत गरमा गई है। उप मुख्यमंत्री पवन कल्याण ने इस पाप के प्रायश्चित्त के लिए 11 दिनों का उपवास करने का फैसला किया।

मंगलवार को उन्होंने कनक दुर्गा मंदिर में शुद्धिकरण अनुष्ठान किया। आज उनका प्रायश्चित दिक्षा का तीसरा दिन है। उन्होंने वाईएसआरसीपी पर कनक दुर्गा मंदिर से तीन शेर चुराने का आरोप लगाया भी लगाया। बता दें कि मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पिछली सरकार वाईएसआरसीपी पर तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलावट करने का आरोप लगाया था।

पूर्व की सरकार पर डिप्टी सीएम ने उठाये सवाल
डिप्टी सीएम पवन कल्याण ने कहा, “आज प्रायश्चित दिक्षा का तीसरा दिन है। बचपन से ही मैं सनातन धर्म को मानता आया हूं। मैं श्रीराम का भक्त हूं और मुझे हिंदू होने पर गर्व है।” पूर्व सीएम जगन मोहन रेड्डी की सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “वाईएसआरसीपी के शासन के दौरान कनक दुर्गा मंदिर से तीन शेर लूट लिए गए थे। जब हमने उनसे सवाल किया तो उन्होंने चुप्पी साध ली। मुझे नहीं मालूम कि वाईवी सुब्बा रेड्डी और करुणाकर रेड्डी ने ईसाई धर्म अपना लिया या नहीं। आपके शासनकाल में एक बोर्ड (टीटीडी) की स्थापना हुई। रिपोर्ट्स मिलने के बाद ही हम सवाल करेंगे।

चंद्रबाबू नायडू ने किया था ये दावा
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पिछली सरकार (वाईएसआरसीपी) पर लड्डू प्रसाद में मिलावटी घी का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। उन्होंने अमरावती में एनडीए विधायक दल की बैठक में दावा किया था कि तिरुमाला लड्डू भी घटिया सामग्री से बनाया गया था। वे घी के बदले जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल करते थे। उन्होंने आगे कहा कि अब शुद्ध घी का इस्तेमाल किया जाता है और मंदिर में सभी चीजों को सैनेटाइज कर दिया गया है।

साऊथ अभिनेताओं की जुबानी जंग
प्रकाश राज ने क्या कहा था? पवन कल्याण ने ये मामला सामने आने के बाद कहा था कि वो इससे बहुत आहत हैं. अपने पोस्ट में उन्होंने आगे लिखा कि शायद अब राष्ट्रीय स्तर पर एक ‘सनातन धर्म रक्षण बोर्ड’ बनाने का समय आ गया है जो पूरे भारत में मंदिरों से संबंधित मुद्दों पर नजर रखे.

पवन के इस बयान पर रिएक्ट करते हुए जानेमाने एक्टर प्रकाश राज ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘डियर पवन कल्याण, ये उस राज्य में हुआ है जहां आप उपमुख्यमंत्री हैं. प्लीज जांच कीजिए, दोषियों को ढूंढिए और कड़ी कार्रवाई कीजिए. आप इस मुद्दे को सेंसेशनल क्यों बना रहे हैं और इसे राष्ट्रीय स्तर पर बड़ा क्यों बनाना चाहते हैं? देश में पहले ही बहुत सामुदायिक तनाव है (केंद्र में बैठे आपके दोस्तों की कृपा से।

बता दें, हाल ही में पवन ने इस मामले को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट लिखते हुए कहा था कि तिरुमाला लड्डू प्रसादम को कथित रूप से अपवित्र करने का जो मामला सामने आया है, वो उसका प्रायश्चित करेंगे. इसके लिए वह गुंटूर जिले के नंबूर में श्री दशावतार वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में 22 सितंबर से 11 दिवसीय ‘प्रायश्चित्त दीक्षा’ लेंगे.

यह भी पढ़ें…

Back to top button