अरब देश साथ दें तो इजराइल का खात्मा करके रहेंगे- खामेनेई

Iran Israel Conflict: अपने संबोधन में अयातुल्लाह अली खामेनेई ने कहा कि हम इजरायल को जवाब देने में देरी नहीं करेंगे। खामेनेई जब ईरान के लोगों को संबोधित कर रहे थे, तब उनके पास एक राइफल भी रखी हुई थी।

ईरान और इजरायल के बीच चल रही जंग (Iran Israel Conflict) के बीच आज तेहरान में हुई जुमे की नमाज बहुत ही खास है। नसरल्लाह की मौत के बाद ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह अली खामनेई (Ayatollah Khamenei Speech) ने पहली बार जुमे की नमाज की अगुवाई की। उन्होंने तेहरान की इमाम खुमैनी ग्रैंड मोसल्ला मस्जिद में नमाज पढ़वाई। खामनेई का भाषण इजरायल के हमले में मारे गए हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह के लिए एक प्रार्थना सभा आयोजित होने के बाद शुरू हुआ। (Khamenei Speech On Tehran) 

हिजबुल्लाह से कभी नहीं जीतेगा इजरायल’

ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई ने लेबनान और फिलिस्तीन के लड़ाकों से कहा कि खून-खराबे से आपकी ताकत कम नहीं होनी चाहिए। इजरायल कभी भी हिजबुल्लाह और हमास पर जीत हासिल नहीं कर पाएगा। इजरायल के हालिया व्यवहार से गुस्सा बढ़ रहा है और प्रतिरोध की मंशा मजबूत हो रही है। इजरायल हत्याओं और नागरिक हत्याओं के जरिए जीतने का दिखावा कर रहा है। खामेनेई ने अमेरिका पर भी निशाना साधा और कहा कि इजरायल की सुरक्षा को बनाए रखने पर अमेरिका का ध्यान क्षेत्र के संसाधनों को जब्त करने की उसकी नीति को छिपाने के लिए है।

अरब के मुसलमान साथ दें

खामेनेई ने अपने संबोधन में कहा कि हम दुखी है लेकिन हारे नहीं हैं। उन्होंने अरब के मुसलमानों से साथ देने की अपील की। कहा कि सभी मुसलमान भाईचारे के साथ चलें, इसी में भलाई है। इजरायली कब्जे का हम विरोध कर रहे हैं और करते रहेंगे। खामेनेई ने कहा कि इजरायल के खिलाफ सशस्त्र बलों की शानदार कार्रवाई उचित और पूरी तरह से कानूनी है। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो इजरायल पर दोबारा हमला करेंगे।

वहीं, जिस वक्त नसरल्लाह को दफनाया जा रहा था उसी वक्त ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई ने तेहरान की ग्रैंड मस्जिद में हिजबुल्लाह चीफ की याद में नमाज पढ़ी। इसके बाद उन्होंने मस्जिद में मौजूद हजारों की तादाद लोगों के सामने भाषण दिया। खामेनेई ने दुनिया के मुसलमानों को दुश्मन के खिलाफ एकजुट होने की अपील की।

Back to top button