भोपाल ड्रग्स कांड में नया मोड़, Congress का आरोप… डिप्टी सीएम से जुड़े आरोपी के तार

Bhopal Drugs Case: मध्य प्रदेश में करोड़ों रूपए की ड्रग्स की खेप मिलने से प्रदेश में हड़कप मच गया है। बड़ी मात्रा में ड्रग्स के व्यापार का खुलासा होने के बाद पुलिस की धर-पकड़ जारी है। रविवार को एमपी पुलिस के मदद से गुजरात ATS ने MD फैक्ट्री के सबसे बड़े तस्कर हरीश अंजाना को उसके घर से गिरफ्तार किया है। वह डोडा चूरा की तस्करी में पहले जेल जा चुका है।

हरीशा आंजना के सोशल मीडिया प्रोफाइल पर मिली कुछ तस्वीरों से प्रदेश की सियासत गरमा गई है। सोशल मीडिया पर मिली तस्वीरों से यह साफ हो गया है कि वह बीजेपी से जुड़ा रहा है। इसके साथ ही राज्य के डेप्युटी सीएम जगदीश देवड़ा के साथ ही हरीश आंजना की कई तस्वीरें हैं। इसे लेकर कांग्रेस ने BJP को घेर लिया है कि आखिर उनसे आरोपी क्या कनेक्शन है।

डेप्युटी सीएम से जुड़े हैं आरोपी के तार
दरअसल, 1800 करोड़ की एमडी ड्रग्स के मामले में पकड़ा गया मंदसौर जिले का निवासी हरीश आंजना डेप्युटी सीएम जगदीश देवड़ा का करीबी बताया जा रहा है। डेप्युटी सीएम के जन्मदिन के अलावा कई अवसरों पर आरोपी हरीश आंजना उनके इर्द-गिर्द या देवड़ा को बधाई के साथ मिठाई खिलाता दिख रहा है। यही नहीं डेप्युटी सीएम जगदीश देवड़ा के साथ उसके कई फोटो सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहे हैं।

हमलावर हुआ कांग्रेस
फोटो वायरल होने के बाद स्थानीय और प्रदेश स्तर के विपक्षी नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव राकेश सिंह चादव ने तस्वीरों को शेयर करते हुए एक्स पर लिखा कि बड़ा खुलासा…भोपाल में 1814 करोड़ की एमडी ड्रग फ़ैक्ट्री का संचालक उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा का वरदहस्त प्राप्त भाजपाई ड्रग माफिया हरीश आंजना। डेप्युटी सीएम इस्तीफ़ा दें। पीएम और सीएम कार्रवाई करें।

वही यह पहला मामला नहीं है, जब डेप्युटी सीएम के साथ किसी तस्कर या ड्रग माफिया का फोटो वायरल हो रहा है। इससे पहले भी कई तस्करों की तस्वीर डेप्युटी सीएम जगदीश देवड़ा के साथ वायरल हो चुके हैं। इसके अलावा पूर्व में हुई जहरीली शराब कांड में भी मुख्य आरोपी जगदीश देवड़ा का नजदीकी निकला था।

एमपी में तकरीबन हर महीने मिला ड्रग्स का जखीरा-जीतू
जीतू पटवारी ने मीडिया को बताया कि, ”मध्यप्रदेश में पिछले एक साल में केवल माफिया राज चल रहा है. एक साल के आंकड़े देखें तो लगभग हर महीने एमपी में ड्रग्स पकड़ाया है. पीएम मोदी जो पिछले दिनों दिल्ली में नशे के कनेक्शन को लेकर बयान दे रहे थे, उन्हें मध्यप्रदेश की स्थिति बताना चाहता हूं.” उन्होंने कहा कि जनवरी 2024 में इंदौर में नशे की बरामदगी हुई. पांच किलो से ज्यादा ड्रग्स मिला. भोपाल से मार्च 2024 में नशे के कारोबारी गिरफ्तार हुए. फिर अप्रैल 2024 में यही जखीरा रतलाम में पकड़ाया. जुलाई 2024 में ग्वालियर में नशे का जखीरा पकड़ाया. अभी रतलाम में कुछ दिन पहले इसी मामले में गिरफ्तारी हुई अब अब ये ड्रग्स की फैक्ट्री. मध्यप्रदेश अब धीरे धीरे माफिया प्रदेश बनता जा रहा है.”

बाबू आपके राज में ये क्या कारनामे हो रहे हैं?
नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सोशल मीडिया में पोस्ट करते हुए लिखा कि भोपाल आकर गुजरात के नारकोटिक्स विभाग की #SIT ने ₹1814 करोड़ की 907 किलो #MD_Drug पकड़ी!ये बात चौंकाने वाली इसलिए है, कि इतनी बड़ी मात्रा में ड्रग की सूचना #भोपालपुलिस को क्यों नहीं मिली?ये क्या भोपाल को #उड़ताभोपाल बनाने की कोशिश थी, जो आखिर गुजरात की टीम ने पकड़ ली! इसे सिर्फ पुलिस की कमजोरी इसलिए भी माना जाना चाहिए कि #CM @DrMohanYadav51 के पास गृह विभाग भी है। #MP की राजधानी भोपाल में #CM के विभाग की नाक के नीचे 907 किलो की ड्रग पकड़े जाने की घटना को क्या सरकार गंभीरता से समझेगी! मोहन_बाबू आपके राज में ये क्या कारनामे हो रहे हैं?

यह भी पढ़ें…

Back to top button