उप्र की चित्रकूट जेल में खूनी संघर्ष, दर्जनों राउंड चलीं गोलियां; दो कैदियों की मौत

चित्रकूट (उप्र)। उप्र की चित्रकूट जेल में शुक्रवार सुबह कैदियों के बीच खूनी टकराव हुआ। प्राप्त समाचार के मुताबिक 2 दिन पहले ट्रांसफर होकर आए एक कैदी की वजह से बवाल हुआ।

कैदियों के बीच कई राउंड फायरिंग की गई। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। इस दौरान दो कैदियों की मौत हो गइ। घटना के जानकारी के बाद हड़कंप मचा गया। चित्रकूट जिला कारागार छावनी में तब्दील हो गया है। मौके पर डीएम-एसपी समेत भारी पुलिस बल पहुंच गया है।

फिलहाल अनेक सवाल बने हुए हैं कि आखिर जेल के भीतर किस तरह से हथियार पहुंचा और इस वारदात को कैसे अंजाम दिया गया?

मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम उप्र के बड़े अपराधी मेराजुद्दीन मुकीम उर्फ काला की जेल में हत्‍या कर दी गई। यह वारदात शुक्रवार की सुबह हुई। दो दिन पहले जेल में आए आरोपित अंशुल दीक्षित ने मेराजुद्दीन की गोली मार कर हत्‍या कर दी।

बाद में जेल के सुरक्षा कर्मियों ने कार्रवाई करते हुए एनकाउंटर में अंशुल दीक्षित को भी गोली से उड़ा दिया। मेराजुद्दीन उर्फ काला पश्चिम उप्र का बड़ा अपराधी माना जाता है। अंशुल दीक्षित बाराबंकी का रहने वाला है।

मुन्‍ना बजरंगी का भी हुआ था जेल में मर्डर

इससे पहले बागपत जेल में पूर्वांचल के अपराधी मुन्‍ना बजरंगी का भी मर्डर हो गया था। उसकी हत्‍या जुलाई 2018 में हुई थी। जिसके बाद चित्रकूट जेल में हुआ ये कांड अपने आप में दुस्‍साहसिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button