OMG! ‘जंगल के राजा’ को पानी नहीं पीने दिया इस नन्हे जीव ने, देखें मजेदार वीडियो

LION AND TORTOISE

शेर की दहाड़ सुनकर अच्छे-अच्छों की हालत पतली हो जाती है। ‘जंगल के राजा’ का सामना करना सबके बस की बात नहीं। इंसान हो या फिर जानवर, सब शेर से सुरक्षित दूरी पर रहना चाहते हैं।

लेकिन एक कछुए ने तो दुनिया को हैरान कर दिया है। उसने ना सिर्फ शेर के करीब जाने की जुर्रत की बल्कि शेर को अपनी जगह छोड़कर जाने के लिए मजबूर कर दिया।

जी हां, सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो ने बहुत से लोगों को कंफ्यूज कर दिया है। कुछ कछुए की बहादुरी की तारीफ कर रहे हैं, तो कई लोग शेर के बड़े दिल की।

यहाँ देखिए वीडियो

इस क्लिप को @WildCaptured नाम के ट्विटर हैंडल से सोमवार को शेयर किया गया। न्यूज लिखे जाने तक वीडियो को 90 हजार से अधिक व्यूज और तीन हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। साथ ही, सैकड़ों यूजर्स ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

इस 30 सेकंड के क्लिप में देखा जा सकता है कि एक शेर तालाब से पानी पी रहा है। अचानक उसकी नजर एक जीव पर पड़ती है, जो तैरता हुआ उसके मुंह के करीब बढ़ता है।

शुरू में ऐसा लगता है कि वो शेर पर हमला कर देगा लेकिन जल्द पता चलता है कि वह तो एक छोटा सा कछुआ है जो शेर के मुंह को चूम लेता है।

हालांकि, शेर उसे इग्नोर करता हुए वहां से उठकर चल देता है। जंगल में हर किसी का एक स्पेस होता है। शेर और कछुए का यह वीडियो बताता है कि जंगली जानवर एक दूसरे के स्पेस की भी रिस्पैक्ट करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button