पाकिस्तान: कट्टरपंथियों ने की श्रीलंकाई नागरिक की पीट-पीट कर निर्मम हत्या

Mob Lynching In Sialkot , Pakistan

सियालकोट।‌ पाकिस्तान के सियालकोट में माब लिंचिंग की एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां इस्लामी कट्टरपंथियों की भीड़ द्वारा एक श्रीलंकाई नागरिक की पीट-पीट कर निर्मम हत्या कर दी गई, फिर शव को जला दिया गया।

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, सियालकोट के वजीराबाद रोड इलाके के एक निजी कारखाने के श्रमिकों ने कारखाने के श्रीलंकाई निर्यात प्रबंधक प्रियंता कुमारा पर ईशनिंदा का आरोप लगाकर हमला कर दिया।

पहले उसकी मरने तक निर्मम पिटाई की गई और बाद में लाश को आग के हवाले कर दिया गया। यह पूरी घटना इंटरनेट पर वायरल हुई, जिसमें बड़ी संख्या में पुरुष एक जगह खड़े हुए दिखाइ दिए। वीडियो में भीड़ में कुछ लोग ‘लब्बैक या रसूल अल्लाह’ का जोर-जोर से नारा लगाते हुए भी दिखाई दिए।  

100 लोग लिए गए हिरासत में

इंसानियत को शर्मसार करने वाली इस अमानवीय घटना के खिलाफ श्रीलंका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सुगेश्वर गुणरत्न द्वारा कड़ी कार्रवाई करने के लिए दबाव डालने के बाद इमरान सरकार हरकत आई। अब तक इस मामले से जुड़े 100 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस ने माब लिंचिंग से जुड़े इस मामले में एक टीम का गठन किया है, जो मामले में शामिल लोगों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर रही है।

पंजाब सरकार के प्रवक्ता हसन खरवार ने पत्रकारों से हुई बातचीत में बताया कि मामले में शामिल अन्य लोगों को सीसीटीवी फुटेज के जरिए पहचान कर गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है।

इमरान खान ने की निंदा

देश में हुए अमानवीय कार्य की प्रधानमंत्री इमरान खान ने कड़ी निंदा की है। पाकिस्तान समा टीवी के अनुसार, इमरान खान ने कहा, शर्म का दिन है, इस मामले से जुड़े सभी लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button