‘अतरंगी रे’ विवादों में, लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप; बॉयकॉट की मांग

मुंबई। 24 दिसम्बर को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई आनंद एल राय के निर्देशन में बनी फिल्म ‘अतरंगी रे’ विवादों में घिरती हुई नजर आ रही हैं। फिल्म में सारा अली खान, धनुष और अक्षय कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई है।

हालांकि फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आ रही है। ऑडियन्स से फिल्म को काफी सकारात्मक रिस्पांस भी मिल रहा है लेकिन अब ट्विटर पर फिल्म का बहिष्कार करने की मांग उठ रही है।

इस वजह से फिल्म के बहिष्कार की हो रही है मांग

लोगों का कहना है कि अतरंगी रे के जरिए लव जिहाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। ट्विटर पर शाम से ही ‘बॉयकॉट अतरंगी रे’ ट्रेंड कर रहा है।

इस ट्रेंड को आगे बढ़ाते हुए कई यूजर्स ट्वीट के जरिए फिल्म को लेकर अपनी नकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं। दरअसल, फिल्म में अक्षय कुमार एक मुस्लिम का किरदार निभा रहे हैं और सारा अली खान हिन्दू लड़की का।

किरदारों को लेकर उठा सवाल

फिल्म में अक्षय कुमार का नाम सज्जाद अली खान है और सारा अली खान फिल्म में हिन्दू लड़की रिंकू रघुवंशी की भूमिका में हैं।

रिंकू की मां के रूप में भी फिल्म में सारा अली खान को दर्शाया गया है, जो सज्जाद अली खान से मोहब्बत करती थी। ऐसे में लोगों का कहना है कि फिल्म के कुछ सींस से हिंदुओं की भावनाओं को आहत कर रहे हैं।

अतरंगी रे के खिलाफ ट्वीट की बाढ़

ट्विटर पर शाम से ही फिल्म के खिलाफ लगातार ट्वीट की बाढ़ आ गई है। लगातार फिल्म को बैन करने की मांग उठ रही है।

एक यूजर ने कमेन्ट करते हुए लिखा, ‘लव-जिहाद को हिन्दी फिल्म्स और मुस्लिम अभिनेता की हिन्दू अभिनेत्री से शादी करने के कारण प्रोत्साहित किया जा रहा है। अगर हमें लव जिहाद रोकना है तो सबसे पहले हिन्दी फिल्म निर्माण पर लगाम लगाना होगा’।

हिन्दू धर्म को बनाया जाता है निशाना

अन्य यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘बॉलीवुड में हमेशा हिन्दू धर्म को निशाना बनाया जाता है और कई मौकों पर इसे बदनाम किया जाता है। क्योंकि हम शांति के साथ इतने सालों से ये बर्दाश्त कर रहे हैं।

इसलिए वो हमें नम्र और कमजोर समझने लगे हैं, और जो भी वो चाहें वो कर सकते हैं। इसी के साथ यूजर ने कई सारे न्यूज पेपर की कटिंग भी लगाई।

अक्षय कुमार को भी सुनाई खरी-खोटी

अतरंगी रे के खिलाफ इस मुहिम में सबसे ज्यादा अक्षय कुमार को ट्रोल किया गया। यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘इस फिल्म में जिसके किरदार ने सबसे ज्यादा लोगों को हैरानी में डाला है वो हैं अक्षय कुमार।

अक्षय कुमार जिन्हें एक बड़ा तबका हिन्दू और राष्ट्रवादी कहता है, वो बार-बार इस तरह की भूमिका निभाते हैं जो पूरे हिन्दू धर्म को कटघरे में खड़ा कर देता है’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button