मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नोरा फतेही व जैकलिन फर्नांडीस तलब, जानें पूरा केस

nora fatehi jacqueline fernandez

मुंबई। एक्ट्रेस-डांसर नोरा फतेही को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तलब किया है। समन मिलने के बाद नोरा फतेही को आज गुरुवार को एजेंसी के दफ्तर भी पहुंच चुकी है। वहीं जैकलिन फर्नांडीस को भी इसी मामले में फिर से तलब किया गया है।

रिपोर्टस के मुताबिक, ये पूछताछ 200 करोड़ रुपये के जबरन वसूली रैकेट की जांच के सिलसिले में की जा रही है। इस मामले में कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर ED की हिरासत में है।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने नोरा फतेही को किया तलब

गौरतलब है कि फतेही इस मामले में तलब होने वाली दूसरी एक्ट्रेस हैं। इससे पहले जैकलिन फर्नांडीस को पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

ED अधिकारियों ने अगस्त में पांच घंटे तक जैकलिन फर्नांडीस का बयान दर्ज किया था। सूत्रों के मुताबिक जैकलिन का बयान गवाह के रूप में दर्ज किया गया था, न कि आरोपी के रूप में।

ED ने सुकेश चंद्रशेखर के बंगले पर मारा छापा

बता दें कि ED ने सुकेश चंद्रशेखर के चेन्नई में समुद्र के सामने स्थित बंगले पर भी छापा मारा था। एजेंसी के अधिकारियों ने खुलासा किया है कि सुकेश चंद्रशेखर पर एक कारोबारी से एक साल में 200 करोड़ रुपए की रंगदारी वसूलने का आरोप लगा है। उसके खिलाफ 20 से ज्यादा रंगदारी के मामले हैं और वह जेल के अंदर से ही एक रैकेट चला रहा था।

अधिकारियों ने कहा कि ‘चंद्रशेखर ने अमीर लोगों को लूटने के लिए पीएम कार्यालय और CBI मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों के मोबाइल फोन और लैंडलाइन नंबर का इस्तेमाल किया था। उसने केंद्रीय कानून मंत्री और सुप्रीम कोर्ट के जज का पीए बनकर भी लोगों को लूटा है’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button