मानहानि केस: कोर्ट में पेश हुईं कंगना रानौत, जावेद अख्तर पर लगाए यह आरोप

कंगना रानौत जावेद अख्तर

मुंबई। गीतकार जावेद अख्तर द्वारा दायर मानहानि के मामले में अभिनेत्री कंगना रानौत आखिरकार आज अंधेरी की मेट्रोपोलिटन अदालत में पेश हुईं।

पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा था कि अगर कंगना 20 सितंबर को कोर्ट में पेश नहीं होती हैं तो उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया जाएगा।

अदालत में आज सोमवार को कंगना की अटेंडेंस मार्क की गई। इस पूरे विवाद में कंगना ने जावेद अख्तर पर काउंटर याचिका दाखिल की है। कंगना रानौत ने अख्तर पर जबरन वसूली, निजता का हनन समेत कई आरोप लगाए गए हैं।

15 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

इसके बाद सुनवाई एक अक्तूबर तक के लिए टाल दी गई है। बता दें कंगना रानौत ने ट्रांसफर ऑफ एप्लिकेशन दायर किया है इस पर सुनवाई 15 नवंबर को होगी।

कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने दलील दी कि जब यह मामला जमानती है तो कंगना का रोजाना अदालत आना क्यों जरूरी है। वकील ने कोरोना के लक्षण को कारण बताते हुए कुछ दिनों की छूट देने की याचिका डाली थी। कोर्ट ने छह दिनों की राहत देते हुए 20 सितंबर के लिए सुनवाई टाल दी थी।

रिजवान सिद्दीकी के जरिए दाखिल अपील में अभिनेत्री ने दावा किया कि अदालत ने केवल पुलिस की रिपोर्ट पर भरोसा करके उनके खिलाफ कार्यवाही शुरू की और स्वतंत्र रूप से गवाहों से पूछताछ नहीं की।

जावेद अख्तर ने टेलीविजन साक्षात्कारों में उनके खिलाफ कथित रूप से मानहानिकारक और निराधार टिप्पणी करने के लिए नवंबर 2020 में मजिस्ट्रेट के समक्ष कंगना रानौत के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करायी थी। 

अदालत ने दिसंबर में उपनगरीय जुहू पुलिस को जांच का निर्देश दिया। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि अपराध हुआ था और आगे जांच की जरूरत है।

इस पर अदालत ने रानौत के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू की और फरवरी 2021 में उन्हें समन जारी किया। उसके बाद से ही लगातार कंगना कोर्ट में हाजिर नहीं हो रही थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button