टॉप अफगान पॉप स्टार ने कहा- अशरफ गनी ने किया शर्मसार, भारत ही एकमात्र सहारा

aryana sayeed pop singer

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में तालिबानी राज कायम होने के बाद उपजे संकट से हर ओर हाहाकार मचा है। अधिकतर अफगानी वहां की पूर्ववर्ती अशरफ गनी सरकार पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

इसी क्रम में अब अफगानिस्तान की टॉप पॉप स्टार अरयाना सईद ने कहा कि अशरफ गनी ने देश को शर्मसार कर दिया। सईद ने इस संकट में भारत को ही एकमात्र सहारा बताया है।

अरयाना सईद ने कहा, ‘अशरफ गनी ने जिस तरह पाकिस्तानियों के हाथों देश छोड़ दिया, उससे मैं बहुत निराश हूं। उन्होंने हमारे लोगों, देश, हमारी सेना को शर्मसार किया है। हम किसी नेता के बिना कैसे लड़ सकते हैं?’

उन्होंने आगे कहा, ‘पूरे अफगानिस्तान की ओर से मैं भारत के प्रति आभार व्यक्त करती हूं और शुक्रिया कहना चाहूंगी। इतने सालों में हमें यह पता लग गया है कि पड़ोसी देशों में सिर्फ भारत ही हमारा अच्छा दोस्त है।

भारत हमेशा हमारे साथ अच्छा रहा। वह सच्चा दोस्त रहा, मददगार रहा और जिन अफगानियों ने भारत में शरण ली उनके साथ भी अच्छा व्यवहार किया गया। मैं भारत में रहे जिस भी अफगानी से मिली, उन्होंने वहां के बारे में अच्छा ही बतया। हम आभारी हैं।’

अरयाना ने मौजूदा स्थिति का दोष पाकिस्तान पर मढ़ते हुए कहा, ‘सालों से हमने वीडियो और कई सबूत देखें हैं जिससे साबित होता है कि तालिबान को ताकतवर बनाने के पीछे पाकिस्तान का हाथ है।

हम सब जानते हैं कि तालिबान को पाकिस्तान से फंडिंग मिलती है। उन्हें पाकिस्तान से निर्देश मिलते हैं। उनके अड्डे पाकिस्तान में हैं, जहां उन्हें ट्रेनिंग मिलती है।’

अरयाना ने कहा कि वह खुशनसीब हैं कि वह इस वक्त अफगानिस्तान में नहीं हैं लेकिन उनकी संवेदनाएं वहां रह रहे लोगों, खासतौर पर महिलाओं के साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button