हनीमून को बनाना है स्पेशल, तो जाएं भारत के इन रोमांटिक डेस्टिनेशन पर

Best Honeymoon Places In India

शादी के बाद हर कपल अपने हनीमून को काफी स्पेशल बनाना चाहता है। इसलिए वह बेस्ट और रोमांटिक जगहों की तलाश करते हैं। ऐसे में हम आपको भारत की कुछ रोमांटिक हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में बता रहे हैं, जहां जाने के बारे में विचार कर सकते हैं। अप्रैल के महीने में हनीमून के लिए ये जगह बेहतरीन हैं।

दार्जिलिंग

बेहतरीन मौसम को पार्टनर के साथ एंजॉय करने के लिए दार्जिलिंग बेहतरीन जगह है। अप्रैल के महीने में ठंड खत्म हो जाती है और फिर यहां से कंचनजंगा की बर्फिली चोटी का खूबसूरत नजारा दिखने लगता है।

अपने पार्टनर के साथ रोपवे की सैर जरूर करें, क्योंकि यहां से आपको बर्फिली चोटियों को खूबसूरत नजारा देखने को मिलेगा।इसी के साथ यहां की फेमस टॉय ट्रेन का लुत्फ जरूर उठाएं। यहां हनीमून के लिए आप एक हफ्ता आराम से बिता सकते हैं। 

शिलांग

खूबसूरती से हर किसी का दिल जितने वाली ये जगह अप्रैल में हनीमून के लिए बेस्ट है। शिलांग घूमने के लिए ये एक अच्छा महीना है, क्योंकि इस समय काफी ज्यादा हरियाली होती है।

इस महीने में यहां मौसम बेहतरीन होता है। ऐसे में ये जगह अप्रैल महीने में हनीमून के लिए बेस्ट है। यहां हनीमून के लिए पांच दिन काफी हैं।

ऊटी

ऊटी एक छोटा सा पहाड़ी शहर है, जो अप्रैल के महीने में हनीमून के लिए बेहतरीन है। अपने हनीमून को अगर आप शांति और सुकून के पलों में बिताना चाहते हैं तो ऊटी घूमने के लिए जा सकते हैं।

पार्टनर के साथ आप कुछ अच्छी जगहों को भी एक्सप्लोर कर सकते हैं। ऊटी का मौसम अप्रैल और मई के महीनों के दौरान काफी सुहावना होता है। इस जगह को घूमने के लिए दो दिन काफी हैं।

कश्मीर

कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है। यही वजह है कि लंबे समय से ये जगह कपल्स की फेवरेट हनीमून डेस्टिनेशन है। इस महीने में साभी जगह काफी खुशनुमा हो जाती है।

इस महीने में जाने से आपको एशिया के सबसे बड़े ट्यूलिप फेस्टिवल का अनुभव मिलता है। यहां घूमने के लिए एक हफ्ता बहुत है।

लक्षद्वीप

पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताने के लिए लक्षद्वीप एक बेहतरीन जगह है। साफ नीला आसमान, आकर्षक लैगून, नीला पानी, सूर्यास्त, और खूबसूरत नजारे आपके हनीमून के हर पल को यादगार बना देंगे। हालांकि गर्मियों में ये जगह थोड़ी गर्म हो जाती है लेकिन बजट हनीमून के लिए ये बेस्ट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button