रिटायर्ड जज अजमत सईद हो सकते हैं पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री

ex-SC judge Azmat Saeed

इस्लामाबाद। पाकिस्तान इस समय भारी राजनीतिक उथल-पुथल के दौर से गुजर रहा है। पकिस्तान की नेशनल असेंबली में क रविवार को पांच मिनट के अंदर इमरान खान के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया।

इसके बाद तेजी से बदलते घटनाक्रम में प्रधानमन्त्री इमरान खान ने संसद भंग किए जाने की मांग की। जिस पर राष्ट्रपति ने तुरंत अपनी सहमति देते हुए संसद को भंग कर दिया। तब से विपक्ष का हंगामा जारी है। अब यह पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। कोर्ट आज इस मामले में सुनवाई के लिए तैयार है।

अजमत सईद हो सकते हैं कार्यवाहक प्रधानमंत्री

पाकिस्तान में संसद भंग किए जाने के बाद अजमत सईद को पाकिस्तान का कार्यवाहक प्रधानमंत्री बनाया जा सकता है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पीटीआई ने कार्यवाहक प्रधानमंत्री के लिए सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज अजमत सईद का नाम प्रस्तावित किया है।

सुप्रीम कोर्ट में एक बजे से सुनवाई

पाकिस्तान में अविश्वास प्रस्ताव खारिज किए जाने और संसद भंग मामले में एक बजे से सुनवाई शुरू होगी। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, सुनवाई के दौरान स्पीकर की ओर से अटॉर्नी जनरल पेश होंगे।

केयरटेकर पीएम चुने जाने तक इमरान रहेंगे प्रधानमंत्री

पाकिस्तान में संसद भंग हो चुकी है। अब चुनाव के बाद ही स्थाई प्रधानमंत्री का चयन हो सकेगा। हालांकि, केयरटेकर पीएम चुने जाने तक इमरान खान ही प्रधानमंत्री के पद पर रहेंगे। इसको लेकर राष्ट्रपति कार्यालय से आदेश जारी किया गया है।

फुल बेंच करे सुनवाई- विपक्ष

संसद भंग मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। इससे पहले संयुक्त विपक्ष की ओर से मांग की गई है कि, मामले की सुनवाई फुल बेंच करे। विपक्ष का कहना है कि, उन्हें उम्मीद है कि कोर्ट संविधान के साथ खड़ी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button