अब अजरबैजान ने उगला जहर, कश्मीर मसले पर किया पाकिस्तान का सपोर्ट

इस्लामाबाद। कश्मीर मसले पर तुर्की के बाद पाकिस्तान को अब अजरबैजान का भी साथ मिल गया है।

पाकिस्तान में अजरबैजान के राजदूत खजार फर्हदोव ने पाकिस्तानी अखबार ट्रिब्यून से बातचीत में कहा है कि अजरबैजान कश्मीर मसले पर पाकिस्तान को खुलकर सपोर्ट करता है और हम मानते हैं कि मसले को यूनाइटेड नेशंस प्रस्तावों के तहत सुलझाना चाहिए।

बता दें कि अजरबैजान से पहले कश्मीर मसले पर पाकिस्तान को तुर्की और मलेशिया जैसे देशों का साथ भी मिलता रहा है। तुर्की ने कश्मीर मसले पर लगातार भारत को घेरने की नाकाम कोशिश की है।

फर्हदोव ने एक कार्यक्रम में कहा है कि पाकिस्तान और अजरबैजान के बीच विशेष संबंध है। पाकिस्तान ने अजरबैजान की अखंडता से संबंधित सभी मामलों का खुलकर समर्थन किया है। पाकिस्तान पहला देश है जिसने अजरबैजान को स्वीकार किया।

मौके पर पाकिस्तानी असेंबली के अध्यक्ष असद कैसर ने कहा है कि पाकिस्तान और अजरबैजान के बीच मैत्रीपूर्ण संबंध रहे हैं।

हम दोनों देश शांति से रहना चाहते हैं लेकिन पाकिस्तान कश्मीर और अजरबैजान कराबाख जैसे मुद्दों का सामना कर रहा है। कैसर ने कश्मीर मसले पर समर्थन करने के लिए अजरबैजान को शुक्रिया कहा है।

कैसर ने पाकिस्तान, तुर्की और अजरबैजान के बीच त्रिपक्षीय समझौते के बारे में भी बताया है। उन्होंने कहा कि तीनों देशों के बीच 2017 में एक उच्च स्तरीय संपर्क मंच की स्थापना की गई थी। तीनों देशों के बीच आपसी संबंध अब मजबूत हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button