पीएम मोदी के ‘हनुमान’ एमएलसी ए.के. शर्मा अब कर रहे हैं संभावित थर्ड स्ट्रेन की तैयारी

वाराणसी। वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर का कहर रोकने के प्रयास में लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल संवाद के जरिए फील्ड में काम करने वालों का हौसला बढ़ा रहे हैं।

इसी क्रम में आज उन्होंने वाराणसी के डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टॉफ, जनप्रतिनिधियों तथा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ संवाद के दौरान वर्तमान स्थिति व थर्ड स्ट्रेन पर तैयारी की जानकारी लेने के साथ अपने सुझाव भी दिए।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा काशी कोविड कमांड सेंटर (KCRC) बढिया काम कर रहा है। सेंटर ने तकनीक का प्रयोग कर उसे मरीजों के लिए सुलभ बनाया, यह अनुकरणीय है।

प्रधानमंत्री की यह तारीफ़ उनके भेजे हुए विशेष दूत पीएमओ में काम कर चुके पूर्व वरिष्ठ आइएएस अधिकारी व वर्तमान में एमएलसी ए.के. शर्मा और उनके टीम की तारीफ है।

कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत होते ही प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी सहित समूचे पूर्वांचल में कोविड नियंत्रण की जिम्मेदारी संभालने हेतु भेजे गए पीएम मोदी के ‘हनुमान’ एमएलसी ए.के. शर्मा ने आते ही अपना प्रशासनिक कौशल दिखलाया।

पीएम मोदी के मार्गदर्शन में ए.के. शर्मा ने KCRC के जरिए लोगों तक पहुंच बनाई और मोदी के ही मंत्र ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट को अपनाते हुए लोगों की सेवा शुरू की।

ए.के.शर्मा गांव-गांव तक पहुंचकर ‘जहां बीमार वहीं उपचार’ के पीएम मोदी की सोच को धरातल पर उतारा, जिसका जिक्र आज पीएम ने वाराणसी के अपने वर्चुअल संवाद के दौरान किया।

एमएलसी ए.के. शर्मा की कार्यशैली को देखकर यह लग गया कि जब कोई माटी से जुड़ा व्यक्ति और वो भी जिसके पास 30 सालों का प्रशासनिक अनुभव हो, तो काम तो अति उत्तम होना ही था। इस दौरान यह भी देखने को मिला कि ए.के. शर्मा के पास खासतौर पर उप्र को लेकर एक विज़न है, एक सोच है।

ए.के. शर्मा ने जिस तरह मेडिकल किट, ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर, ऑक्सीमीटर आदि मेडिकल उपकरण लोगों व अस्पतालों को CSR के जरिए निःशुल्क उपलब्ध कराए वो एक दिन में बनी योजना नहीं लगती।

जरूर इसके पीछे ए.के. शर्मा की प्रशासनिक क्षमता और दूरगामी सोच है और इसी प्रशासनिक क्षमता और दूरगामी सोच का नजारा उस वक़्त देखने को मिला जब ए.के. शर्मा ने कोविड की संभावित तीसरी लहर के लिए अभी से तैयारी प्रारंभ कर दी। इसका भी जिक्र पीएम ने आज अपने वर्चुअल संवाद में किया।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button