सस्ता होने के साथ-साथ कैमरे के मामले में दमदार है iPhone 13

iPhone 13 Pro Max 1TB Silver - Apple (IN)
iphone 13

एप्पल हाल ही में अपनी आईफोन 13 सीरीज को लेकर आई है। कंपनी का इसमें कुछ नए फीचर्स और बेहतर कैमरा देने का दावा कुछ हद तक सही साबित होता दिख रहा है। कैमरा टेस्टिंग वेबसाइट DxOMark ने आईफोन 13 के कैमरा को टेस्ट किया है।

क्या रहा टेस्टिंग का रिजल्ट

DxOMark की टेस्टिंग में फोटोग्राफी के लिए iPhone 13 को 138 स्कोर मिला है, जो पिछले साल आए iPhone 12 Pro से 1 पॉइंट ज्यादा है। इस तरह कैमरा के मामले में iPhone 13 कंपनी के आईफोन 12 प्रो से बेहतर है। हालांकि यह एक बड़ा अंतर नहीं है।

DxOMark ने अपने रिव्यू में कहा, “नए फोन के प्राइमरी मॉड्यूल में पिछले साल टॉप मॉडल iPhone 12 प्रो मैक्स के जैसा ही सेंसर इस्तेमाल किया गया है और अब फेज डिटेक्शन ऑटो-फोकस (PDAF) के बजाय डुअल-पिक्सेल ऑटोफोकस दिया गया है।” इसके अलावा, सेंसर शिफ्ट स्टेबलाइजेशन के चलते आईफोन 13 के जरिए फोटोग्राफी ज्यादा बेहतर बन जाती है।

आईफोन 13 की कीमत 69,900 रुपये से शुरू होती है, जबकि आईफोन 12 प्रो की भारत में कीमत 1,09,900 रुपये है।

इस फीचर में रह गया पीछे

बेहतरीन रिजल्ट के बाद भी आईफोन 13 का कैमरा एक चीज में निराश करता है। दरअसल, टेलीफोटो लेंस न होने के चलते आप इसके कैमरा को बहुत ज्यादा जूम नहीं कर पाते। आईफोन 13 में 2X का ऑप्टिकल जूम और 5X तक का डिजिटल जूम मिलता है, जो इसी कीमत में मिलने वाले बाकी फोन्स से काफी कम है।

DxOMark ने इसे केवल 55 पॉइंट का जूम स्कोर दिया है। बेंचमार्किंग साइट ने यह भी पुष्टि की कि iPhone 13 और iPhone 13 मिनी में एक ही कैमरा मॉड्यूल है। इसका मतलब है कि आप 10 हजार सस्ते आईफोन 13 मिनी में भी इसी तरह की कैमरा क्वालिटी पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button