उप्र विस चुनाव: असदुद्दीन ओवैसी के अयोध्या दौरे का विरोध शुरू, जानिए क्या है वजह

असदु्द्दीन ओवैसी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की आहट नेताओं के दौरे से सुनाई देने लगी है। नेताओं के इस सियासी दौरों का जनता पर क्या असर होगा यह तो भविष्य के गर्त में है लेकिन फ़िलहाल एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष व हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के अयोध्या दौरे को लेकर रार मची है।

असदुद्दीन ओवैसी आज मंगलवार को अयोध्या से अपने तीन दिवसीय यूपी दौरे की शुरूआत करने वाले हैं। इसे लेकर विरोध शुरू हो गया है। संतों सहित पूर्व मुस्लिम पक्षकार ने ओवैसी के दौरे पर रोक लगाने की मांग उठाई है। 

पोस्टरों पर लिखा है ‘फैजाबाद’

ओवैसी का आज अयोध्या जिले में आने का कार्यक्रम है, लेकिन इस दौरे को लेकर लगाए गए एआईएमआईएम के पोस्टरों में जिले का नाम अयोध्या की जगह फैजाबाद लिखा गया है। संतों ने इस पर भी गंभीर आपत्ति जताई है।

हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास ने ओवैसी के पोस्टर पर सवाल उठाते हुए कहा कि फैजाबाद का नाम सरकारी अभिलेख में अयोध्या हो गया है तो पोस्टर पर फैजाबाद का नाम क्यों दिखाया जा रहा है? यदि अयोध्या नाम से ओवैसी को इतनी चिढ़ है तो यहां आने की क्या जरूरत? इस विचारधारा की संत समाज निंदा करता है।

मुस्लिम समाज के लोग ओवैसी से सावधान रहें: इकबाल अंसारी

रामजन्मभूमि विवाद पूर्व मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने भी ओवैसी के अयोध्या दौरे का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज के लोग ओवैसी से सावधान रहें।

उन्होंने कहा ओवैसी को उप्र नहीं आना चाहिए था, वह हैदराबाद के हैं वहीं की राजनीति करें। यूपी में आकर मुसलमानों के नाम पर अपना हित मत साधे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button