Asus ने लॉन्च किया अपने स्मार्टफोन का दो नया फ्लैगशिप मॉडल, जानिए स्पेसिफिकेशन

Asus introduces ZenFone 8 and ZenFone 8 Flip

Asus ने आज अपने स्मार्टफोन लाइन-अप में दो नए फ्लैगशिप मॉडल को शामिल करते हुए Zenfone 8 और Zenfone 8 Flip को लॉन्च किया है।

इन दोनों स्मार्टफोन में कंपनी ने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर के साथ एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम और फुल HD+ डिस्प्ले दिया है। हालांकि इन स्मार्टफोंस में कंपनी ने अलग-अलग फीचर्स और तकनीक का इस्तेमाल किया है।  

जहां एक तरफ Zenfone 8 ऑब्सिडियन ब्लैक और हॉरिजोन सिल्वर कलर के साथ 599 डॉलर (तकरीबन 45,027 रुपये) की कीमत में आता है। वहीं Zenfone 8 Flip को कंपनी ने गैलेटिक ब्लैक और ग्लैशियल सिल्वर कलर में पेश किया है।

इसकी कीमत 965 डॉलर (तकरीबन 70,928 रुपये) तय की गई है। फिलहाल ये दोनों फोन यूरोप और अमेरिका के बाजार में अगले सप्ताह से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी।

Asus Zenfone 8 के स्पेसिफिकेशन

इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 5.9-इंच का फुल HD+ एमोलेड डिस्प्ले दिया है, जो कि कॉर्नरिंग गोरिल्ला ग्लॉस से प्रोटेक्टेड है। इसके अलावा ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर से लैस ये ये स्मार्टफोन 6GB, 8GB और 16GB रैम के विकल्प के साथ आता है।

ये फोन तीन अलग-अलग स्टोरेज स्पेस के साथ आता है, जिसमें 64GB, 128GB और 256GB शामिल है। डुअल सिम स्लॉट से लैस ये फोन एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम से संचालित होता है।

asus zenfone 8

जहां तक कैमरा की बात है तो कंपनी ने इसमें डुअल कैमरा सेटअप दिया है। जिसमें 64MP का प्राइमरी कैमरा और 12MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया गया है। इसके फ्रंट में कंपनी ने 12MP का सेल्फी कैमरा दिया है।

इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और स्टीरियो स्पीकर के साथ 4000mAh की क्षमता का बैटरी दिया गया है जो कि 30W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है।

Asus Zenfone 8 Flip का स्पेसिफिकेशन

ये फोन एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम से संचालित होता है और इसमें 6.67 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है। ये डिस्प्ले स्क्रैच रेजिस्टेंट और गोरिल्ला ग्लॉस से प्रोटेक्टेड है।

कंपनी ने इसमें डुअल स्टीरियो स्पीकर और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 5000mAh की क्षमता का बैटरी दिया है।

asus zenfone 8 फ्लिप कैमरा

जैसा कि इसके नाम से ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इसमें फ्लिप कैमरा दिया गया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन के पिछले हिस्से में 64MP का प्राइमरी और 12MP का वाइड एंगल कैमरा दिया है। ये स्मार्टफोन फ्रॉस्टेड ग्लास बैक के साथ आता है और फ्लिप में एक दोहरी परत ऑप्टिकल कोटिंग भी दी गई है।

इसकी खास बात ये है कि आप एक ही कैमरे को रियर और फ्रंट के साथ ही चारों तरफ फ्लिप कर के भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

ज़ेनफोन 8 फ्लिप भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जो 8GB रैम के साथ आता है। इसे 128GB और 256GB स्टोरेज स्पेस के साथ लॉन्च किया गया है। इतना ही नहीं, इसे माइक्रो SD कार्ड की मदद से 2TB तक बढ़ाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button