भवानीपुर उपचुनाव: दिलीप घोष के सुरक्षाकर्मियों ने TMC कार्यकर्ताओं पर तान दी बंदूक

dilip ghosh

कोलकाता। भवानीपुर उपचुनाव के लिए आज चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कोलकाता में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के साथ कथित तौर पर धक्का-मुक्की भी की गई।

जादूबाबू बाजार में भगवा खेमे की रैली में हुई इस घटना के बाद बीजेपी ने बंगाल सरकार की तुलना तालिबान शासन से की है। टीएमसी कार्यकर्ताओं ने ‘दिलीप घोष वापस जाओ’ के नारे लगाए। घोष के साथ गए सुरक्षाकर्मियों को उन्हें सुरक्षित बाहर निकालना पड़ा।

उनमें से दो को कैमरे में तब कैद किया गया जब उन्होंने टीएमसी कार्यकर्ताओं को डराने के लिए उन पर बंदूक तान दी। इस दौरान घोष भी उत्तेजित हो गए और भीड़ पर चिल्लाने लगे। उन्होंने ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगाए।

कैमरे में कैद हुए घोष को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “मैं तुम्हारा गला घोंट दूंगा। ऐसा मत सोचो कि मैं किन्नर हूं। अभिषेक बनर्जी पर चिल्लाओ।” घटना जादू बाबू बाजार में हुई जहां घोष पैदल प्रचार कर रहे थे।

इस झड़प में कई बीजेपी कार्यकर्ता घायल हो गए। इस हिंसा को लेकर भाजपा नेता अग्निमित्र पॉल ने कहा, “सीएम ममता बनर्जी सहित टीएमसी सरकार असहिष्णु है, हमें प्रचार करने की अनुमति नहीं दे रही है। टीएमसी के गुंडों ने हमारे कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया, उन्हें पीटा। 30 सितंबर को वोट देने से पहले फैसला करें।”

भवानीपुर निवार्चन क्षेत्र में कुल 2,06,389 मतदाता हैं और आठ नगर निकाय वार्ड बनाए गए हैं। उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस, भाजपा और माकपा के उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं जबकि कांग्रेस इस सीट से चुनाव नहीं लड़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button