यूपी पंचायत चुनाव : दूसरे चरण के लिए 20 जिलों में मतदान जारी, लोगों में उत्साह

UP Panchayat Chunav 2021

लखनऊ। उप्र में हो रहे पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में आज राजधानी लखनऊ समेत 20 जिलों में मतदान हो रहा है। वोटिंग सुबह सात बजे शुरू हुई है जो शाम छह बजे तक चलेगी। शाम छह बजे तक मतदान केन्द्रों पर जितने भी लोग लाइन में लगे होंगे उन्हें वोट देने का मौका मिलेगा।

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रत्येक मतदान केंद्र पर हैंड सैनेटाइजर, हाथ धोने के लिए साबुन और पानी, मास्क, पीपीई किट आदि की व्यवस्था की गई है।

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के दौरान आज मुजफ्फरनगर, बागपत, गौतमबुद्धनगर,बिजनौर, अमरोहा, बदायूं, एटा, मैनपुरी, कन्नौज, इटावा, ललितपुर, चित्रकूट प्रतापगढ़, लखनऊ, लखीमपुर खीरी, सुल्तानपुर, गोंडा, महाराजगंज, वाराणसी और आजमगढ़ में वोट डाले जा रहे हैं।

अमरोहा में मतदान केंद्र पर बुजुर्ग की मौत, हड़कंप

पंचायत चुनाव मतदान के लिए मतदान केंद्र पर पहुंचे बुजुर्ग की मौत हो गई। मौके पर मौजूद मतदाताओं के साथ ही मतदान कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया। मौत की वजह हृदय गति रुकने को माना जा रहा है। अफसर जांच में जुटे हैं।

चित्रकूट में पुलिस ने की मतदाताओं से मारपीट

मतदान शुरू होते ही चित्रकूट के राजापुर थाना अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय रगौली के बूथ पर पुलिसकर्मियों ने कुछ मतदाताओं के साथ मारपीट कर दी। इससे भगदड़ मच गई। करीब 15 मिनट तक मतदान रुका रहा। सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट ने पहुंचकर मामले को शांत कराया, इसके बाद मतदान शुरू हुआ।

लखीमपुर : दो घण्टे में दस फीसदी मतदान, कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां

लखीमपुर में सोमवार को सुबह 9 बजे तक 2 घंटे के अंदर 10 फ़ीसदी मतदान हो गया। धूप और कोरोना की परवाह किए बगैर मतदाताओं की लंबी कतार बूथों पर पहुंची। सुबह से ही जबरदस्त उत्साह के बीच मतदान जारी है। इस दौरान कई जगह हंगामे और गड़बड़ियों के आरोप लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button