पाकिस्तान में टीकाकरण के लिए रिश्वत ले रहे थे अधिकारी, 18 सस्पेंड

vaccination in pakistan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू तो हो गया है लेकिन वहां के अधिकारी इसे ढंग से चला पाने में नाकमयाब साबित हो रहे हैं। लाहौर में सिटी डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने सोमवार को जिला स्वास्थ्य और अन्य विभागों के 18 अधिकारियों को सेवा से निलंबित कर दिया।

इन अधिकारियों पर आरोप है कि ये वैक्सीन देने के बदले लोगों से पैसे ले रहे थे। स्थानीय मीडिया का कहना है कि सरकार लोगों को नि:शुल्क वैक्सीन लगा रही है। इन अधिकारियों के खिलाफ सरकार ने एक्शन लिया है।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, प्रशासन ने घटनाओं की जांच भी शुरू की है। लाहौर में पाकिस्तान किडनी और लीवर संस्थान (पीकेएलआई) और एक्सपो टीकाकरण केंद्रों से ऐसी कई शिकायतें मिली थीं। जिसके बाद यह कदम उठाया गया। लाहौर के आयुक्त सेवानिवृत्त कैप्टन मुहम्मद उस्मान ने कहा, “हमारी शिकायत पर कार्रवाई की गई है।

जिला स्वास्थ्य प्राधिकरण के प्रशासक होने के नाते लाहौर डीसी ने जांच की है और 18 अधिकारियों को इन सब में शामिल होने के लिए निलंबित कर दिया है। इन पर लगे आरोप में लोगों को टीकाकरण के लिए रिश्वत लेना भी शामिल है।

उन्होंने स्पष्ट किया, “निलंबित लोग जिला स्वास्थ्य विभाग के थे, न कि एमसीएल के।” लाहौर के उपायुक्त मुदस्सिर रियाज मलिक ने यह भी बताया कि इसमें शामिल अधिकारी रिश्वत लेकर नागरिकों को वैक्सीन का इंजेक्शन लगाते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button