प्रयागराज के एसआरएन हॉस्पिटल को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दिए 80 वेंटिलेटर

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य एसआरएन हॉस्पिटल में

लखनऊ/प्रयागराज। उप्र के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज प्रयागराज के स्वरूप रानी नेहरू हॉस्पिटल को 80 वेंटिलेटर प्रदान किया। उन्होंने हॉस्पिटल का निरीक्षण करते हुए मरीजों को दी जा रही चिकित्सा व अन्य सुविधाओं का जायजा लिया।

उन्होंने कहा स्वरूप रानी हॉस्पिटल का विस्तारीकरण कराया जाएगा और इसे मेडिकल कॉलेज जैसा स्वरूप प्रदान करने की व्यवस्था की जाएगी।

उप-मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि संसाधनों का भरपूर उपयोग किया जाए। आगामी समय की तैयारियों को देखते हुए अस्पताल में दुगनी- तिगुनी व्यवस्था करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि यहां पर एक रैन बसेरे की भी व्यवस्था की जाएगी। तीमारदारों के लिए भी निःशुल्क भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि तीमारदारों को दिन में दो-तीन बार उनके मरीज की स्थिति के बारे में जानकारी दी जाए।

ज्ञातव्य है कि केशव प्रसाद मौर्य के निर्देश पर तीमारदारो को सूचना देने की व्यवस्था के लिए एक एजेंसी को हायर किया गया था, लेकिन इस कार्य में और अधिक गति लाने की आवश्यकता पर उन्होंने बल दिया।

इस अवसर पर उपस्थित चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ का उत्साहवर्धन करते हुए उन्होंने कहा कि इस समय देश को आपकी सेवा की जरूरत है।

प्रत्येक मरीज को अपने परिवार का सदस्य मानकर इलाज करें। इस आपदा की घड़ी में आपका योगदान सराहनीय है।

इसके लिए आप सभी बधाई के पात्र है। प्रशासन एवं आप लोगो के सहयोग से प्रयागराज में कोविड का स्तर लगातार नीचे आ रहा है। यह हम सभी के लिए राहत की बात है। उन्होंने जिलाधिकारी एवं उनकी पूरी टीम को इसके लिए बधाई दी।

उन्होंने तीसरी लहर की सम्भावना के दृष्टिगत प्रशासन एवं मेडिकल स्टाफ को इसके लिए अभी से तैयार रहने को कहा है साथ ही यह भी कहा है कि मरीजों के बेहतर उपचार के लिए और भी जितने संसाधन की आवश्यकता हो, उसका प्रपोजल बनाकर अविलम्ब प्रस्तुत करें, जिससे कि समय से आवश्यकतानुसार संसाधनों को उपलब्ध कराया जा सके।

उप-मुख्यमंत्री ने चिकित्सकों से इलाज में आ रही कठिनाईयों के बारे में जानकारी ली एवं कठिनाईयों को दूर करने के लिए आश्वस्त किया। नर्सिंग डे के अवसर पर नर्सों को तथा सभी चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ को शुभकामनाएं दी।

उन्होंने मेडिकल कालेज के प्राचार्य से ऐसी व्यवस्था करने के लिए कहा, जिससे कोविड मरीजों के परिजनों को उनका हाल-चाल जानने के लिए परेशान न होना पड़े।

इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण, जिलाधिकारी भानुचन्द्र गोस्वामी, नगर आयुक्त रवि रंजन, मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. एस.पी. सिंह सहित अन्य सम्बंधित चिकित्सकगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button