‘दोस्ताना 2’ से बाहर किये गए कार्तिक आर्यन, धर्मा प्रोडक्शंस के दरवाजे हमेशा के लिए बंद

Kartik Aaryan karan johar

मुंबई। बॉलीवुड से एक बड़ी खबर आ रही है। बेवजह सुर्खियों में बने रहने की कोशिश फिल्म अभिनेता कार्तिक आर्यन पर इस बार बहुत भारी पड़ी हैं।

धर्मा प्रोडक्शंस ने उन्हें अपनी निर्माणाधीन फिल्म ‘दोस्ताना 2’ से निकाल दिया है। साथ ही ये भी फैसला लिया है कि कार्तिक के लिए इस प्रोडक्शन हाउस के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो गए हैं।

दरअसल कार्तिक आर्यन इस पूरे हफ्ते अलग अलग वजहों से सुर्खियों में रहे हैं। हर बार उनकी तरफ से उड़ी खबर अफवाह साबित हुई है।

कार्तिक खेमे ने सबसे पहले खबर ये फैलाई कि उन्हें धर्मा प्रोडक्शंस की शरन शर्मा के निर्देशन में बन रही अगली फिल्म के लिए फाइनल कर लिया गया है और इसके लिए तृप्ति डिमरी हीरोइन भी फाइनल हो गई हैं।

इस खबर को लेकर सरगर्मियां बढ़ीं तो करण जौहर ने खुद ट्वीट करके ऐसी किसी भी कास्टिंग का खंडन कर दिया।

अगली अफवाह कार्तिक की फिल्म ‘धमाका’ को लेकर उड़ी। कार्तिक आर्यन के खेमे ने दावा किया कि टोटल 30 करोड़ में बनी एक कोरियन फिल्म की आधिकारिक हिंदी रीमेक नेटफ्लिक्स ने 135 करोड़ रुपये में खरीदी है।

ये मामला भी झूठा साबित हुआ। फिल्म के अधिकार इससे काफी कम दामों में बिके हैं। पता चला कि ये सारा गुणा भाग कार्तिक खेमा धर्मा प्रोडक्शंस पर फिल्म ‘दोस्ताना 2’ में अपनी वैल्यू बढ़ाने को लेकर बना रहा था।

इस बारे में धर्मा प्रोडक्शंस के सूत्र बताते हैं कि कार्तिक की ब्रांड वैल्यू बढ़ाने में उनकी फिल्म ‘दोस्ताना 2’ का सबसे बड़ा हाथ रहा है।

लेकिन, अनलॉक के बाद से वह लगातार इस फिल्म को लेकर बातें घुमाते रहे हैं। उनकी एजेंसी तमाम बार कहने के बाद भी धर्मा प्रोडक्शंस को शूटिंग की तारीखें देने में आनाकानी करती रही है।

पानी सिर से ऊपर जाता देख धर्मा प्रोडक्शंस के प्रबंधन ने इस बारे में कई दौर की बैठकें कीं और फिर वो फैसला करने का मन बना लिया जिसके बाद कार्तिक आर्यन के पैरों के नीचे से जमीन खिसक सकती है।

अब खबर मिल रही है कि धर्मा प्रोडक्शंस ने कार्तिक आर्यन को अपनी निर्माणाधीन फिल्म ‘दोस्ताना 2’ से बाहर कर दिया है। कंपनी प्रबंधन ने ये भी फैसला लिया है कि अब धर्मा प्रोडक्शंस की किसी फिल्म में कार्तिक आर्यन को आगे से कास्ट नहीं किया जाएगा। यानी कि उनके लिए धर्मा प्रोडक्शंस के दरवाजे हमेशा हमेशा के लिए बंद हो चुके हैं।

कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘लव आजकल’ जब से सुपर फ्लॉप हुई है, उनकी बॉक्स ऑफिस साख खतरे में ही रही है। फिल्म इंडस्ट्री में ये माना जा रहा है कि वह सोलो हीरो मैटीरियल नहीं हैं।

उनकी जो फिल्में अब तक सुपरहिट हुई हैं, उनमें वे हर फिल्म में कलाकारों की पूरी एक मंडली के साथ रहे हैं। ‘लुकाछुपी’ और ‘पति पत्नी और वो’ में वह सोलो हीरो रहे और दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औसत सफलता ही पा सकीं। ‘लव आजकल’ तक आते आते कार्तिक का करिश्मा ही हवा हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button