पाकिस्तान: मंदिर पर फिर हमला, मुस्लिमों की भीड़ ने तोड़ी प्रतिमाएं; पुलिस मूक दर्शक

hindu temple in pakistan

लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में मुस्लिमों की भीड़ ने एक बार फिर हिंदुओं के मंदिर पर हमला बोल दिया और वहां मौजूद प्रतिमाओं को तोड़ दिया।

हालात इतने बेकाबू थे कि पुलिस भी मूक दर्शक बनी रही, आखिरकार स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पाकिस्तानी रेंजर्स को बुलाना पड़ा।

पुलिस ने बताया कि मुस्लिमों की भीड़ ने बुधवार को मंदिर पर हमला किया। यह मामला रहीम यार खान जिले के भोंग शहर का है, जो लाहौर से करीब 590 किलोमीटर दूर है। पुलिस के मुताबिक, भीड़ ने कथित तौर पर एक मदरसे के अपमान का बदला लेने के लिए मंदिर में तोड़फोड़ की।

भोंग शहर में दशकों से हिंदू शांतिपूर्वक ढंग से रह रहे हैं। बीते हफ्ते एक आठ वर्षीय हिंदू बच्चे ने कथित तौर पर मदरसे की लाइब्रेरी में पेशाब कर दिया था, जिसके बाद इलाके में तनाव की स्थिति बन गई थी।

बुधवार को सत्ताधारी पाकिस्तानी तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सांसद डॉ. रमेश कुमार वंकवनी ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस हमले का वीडियो ट्वीट कर पुलिस से तुरंत मौके पर पहुंचने को कहा।

सिलसिलेवार किए कई ट्वीट में उन्होंने कहा कि भोंग शहर में हिंदू मंदिर पर हमला किया गया। यहां कल से स्थिति काफी तनावपूर्ण है। स्थानीय पुलिस द्वारा की गई लापरवाही शर्मनाक है।

डिस्ट्रिक्ट पुलिस ऑफिसर (DPO) असद सरफराज ने कहा कि पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया और भीड़ को भी तितर-बितर कर दिया। रेंजर्स को बुलाया गया और मंदिर के चारों तरफ तैनात किया गया।

इस इलाके में करीब 100 हिंदू परिवार रहते हैं और किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए पुलिस बल भी तैनात किए गए हैं। हालांकि, अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button