कोरोना से जंग: अन्तशील वेलफेयर फाउंडेशन गांवों में स्थापित कर रहा है ऑक्सीजन होल्डिंग सेन्टर

अन्तशील वेलफेयर फाउंडेशन का ऑक्सीजन होल्डिंग सेन्टर

लखनऊ। अन्तशील वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्ष डॉ. नरिन्द्र कौर द्वारा ‘आइये बचाए अपने गांव’ मुहिम चलाया गया है, जिसके तहत पूरे प्रदेश के गांवों में ऑक्सीजन होल्डिंग सेन्टर बनाने का कार्य कर रही हैं।

उन्होंने अभी तक बक्शी का तालाब, मलिहाबाद एवं मोहनलालगंज में ऑक्सीजन होल्डिंग सेन्टर स्थापित किया गया है, जहां गांव में कोविड के मरीज उस सेन्टर में मुफ्त में ऑक्सीजन सेवा ले पा रहे है। 

गांव में कोरोना के मरीज़ों को समय से ऑक्सीजन न मिलने के कारण कई मौते हुई है। शहर तक पहुचने में भी देरी हो जाना एक और कारण है।

इसी सब को देखते हुए, डॉ नरेंद्र कौर ने पूरे उत्तर प्रदेश के गांव में ऑक्सीजन होल्डिंग सेन्टर बनाने का मुहिम शुरू की है, जिसमे उनके साथ  शीना साहनी,  PRATYEK , कैरितास, वोमेनीट फाउंडेशन के सहयोग मिला है।

इस संस्था के उपाध्यक्ष सुरिंदर पाल सिंह बक्शी ने बताया कि यह संस्था हर संभव गांव में पहुँच कर कोरोना संक्रमण जागरूकता अभियान चला रही है, जिसके तहत अब तक लखनऊ के अलग-अलग तहसील के 70 गांव में मास्क, सैनिटाइजर, ऑक्सिमिटर, पीपीई किट एवं थर्मामीटर भी वितरण कर चुकी है।

अभी हाल ही में सदर गुरुद्वारे में अन्तशील वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा 10 कंसेंट्रेटर और 10 सिलिंडर के साथ कोविड ऑक्सीजन होल्डिंग सपोर्ट सेन्टर शुरू किया गया था।

अन्तशील ने कुछ परिवारों को घर के लिए भी ऑक्सीजन कोसेंट्रटर एवं ऑक्सीजन सिलिंडर की मुफ्त सेवा भी दी है। एनजीओ के मीडिया प्रभारी डॉ एस.पी. सिंह ने बताया है कि हमारे एनजीओ की पूरी टीम आए दिन ऐसे सामाजिक कार्यकृम एनजीओ की ओर से आयोजित होते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button