Box Office Collection: Article 370 ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल,100 करोड़ क्लब में शामिल?

 Article 370 Box Office collection Day 3: यामी गौतम की आर्टिकल 370 का जादू धीरे धीरे ऑडियंस पर चढ़ता जा रहा है। फिल्म ने शुरुआत हल्की की थी लेकिन अब मामला कुछ और ही हो चला है।

image credit-social media

फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था। आर्टिकल 370 नाम से आई इस फिल्म में यामी गौतम लीड रोल में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आर्टिकल 370 की रिलीज के तीसरे दिन इसके कलेक्शन में उछाल देखा गया। एक तरफ पहले दिन जहां इस फिल्म ने 5.9 करोड़ रुपये से ओपनिंग की। दूसरे दिन फिल्म की कमाई 7.4 करोड़ रुपये रही और तीसरे दिन यानी कि पहले संडे को फिल्म ने करीब 9.50 करोड़ रुपये की कलेक्शन की। ज्योति देशपांडे, आदित्य धर और लोकेश धर की प्रोड्यूस की गई यह फिल्म 23 फरवरी को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

आर्टिकल 370’ ने रविवार को की बंपर कमाई
सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, तीसरे दिन ‘आर्टिकल 370’ की कमाई में 25 फीसदी का उछाल आया है और फिल्म ने 9.50 करोड़ रुपये का बिजनेस कर लिया है. हालांकि, कलेक्शन के ये शुरुआती आंकड़े हैं. ऑफिशियल डेटा आने के बाद इसमें थोड़ा-बहुत बदलाव देखने को मिल सकता है। यामी की फिल्म की बढ़ती कमाई को देखकर यह कहा जा सकता है कि, जल्द ही यह फिल्म 100 करोड़ क्लब में एंट्री ले सकती है।

फिल्म का बिजनेस 25.45 करोड़ हो गया है। वहीं, वर्ल्डवाइड फिल्म ने 34.71 करोड़ का बिजनेस कर डाला है।

image credit-social media

फर्स्ट वीकेंड में 20 करोड़ के पार हुई ‘आर्टिकल 370’
इन आंकड़ों से साफ है कि ‘आर्टिकल 370’ के कलेक्शन में हर दिन बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. फिल्म ने तीन दिनों में भारत में 22.80 करोड़ रुपये का का जबरदस्त कलेक्शन कर लिया है। आने वाले दिनों में फिल्म की कमाई में अभी और इजाफा देखने को मिल सकता है।

पीएम की तारीफ का हुआ असर

जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री ने यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 के बारे में बात की थी। उन्होंने कहा, “मैंने सुना है कि इस हफ्ते आर्टिकल 370 पर एक फिल्म रिलीज होने जा रही है।यह अच्छी बात है क्योंकि इससे लोगों को सही जानकारी मिलेगी।” यह बयान फिल्म की रिलीज से पहले आया था।

यामी ने इंस्टाग्राम पर दिए थे अपने रिएक्शन

” पीएम मोदी के भाषण पर यामी ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “पीएम नरेंद्र मोदी जी को #Article370Movie के बारे में बात करते देखना बेहद सम्मान की बात है। मैं और मेरी टीम वास्तव में उम्मीद करते हैं कि हम सभी इस अविश्वसनीय कहानी को स्क्रीन पर लाने में आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।”

बता दें कि यह फिल्म जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और भ्रष्टाचार पर आधारित है। यामी एक सीक्रेट एजेंट के रोल में हैं। फिल्म के ट्रेलर में क्षेत्र में आतंकवाद की बढ़ती घटनाओं को दिखाया गया है जिसमें कट्टरपंथी क्षेत्र पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। यामी का किरदार एनआईए में शामिल हो गया है और उसे कश्मीर में एक मिशन को अंजाम देने की खुली छूट दी गई है। सरकार ने किसी भी कीमत पर आर्टिकल 370 को खत्म करने का भी वादा किया है। फिल्म में यामी के अलावा प्रियामणि, अरुण गोविल और किरण करमरकर भी अहम रोल में हैं।

Back to top button