उप्र चुनाव 2022: अखिलेश यादव का ऐलान- नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

akhilesh shivpal (file photo)

लखनऊ। उप्र विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के मुखिया पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ऐलान किया है कि वह विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान ये बयान दिया।

उनके इस ऐलान से यह स्पष्ट हो गया है कि इस बार भी वह विधान परिषद के जरिए ही सदस्य बनेंगे। वर्तमान में वह आजमगढ़ से लोकसभा सदस्य हैं।

वहीं, शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से गठबंधन पर उन्होंने कहा कि प्रसपा से गठबंधन में कोई मुश्किल नहीं है। उन्हें उनका सम्मान मिलेगा।

इस बार के चुनाव में भाजपा को सपा से ही मुख्य चुनौती मिलती नजर आ रही है। अखिलेश यादव के साथ-साथ सपा कार्यकर्ता भी जोश से भरे हुए रहे हैं। सपा अध्यक्ष विजय रथ यात्रा पर हैं।

वहीं, भाजपा की तरफ से गृहमंत्री अमित शाह ने भी चुनावी शंखनाद कर दिया है। भाजपा यूपी में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर जनता के बीच जाएगी।

इस बार के चुनाव में कांग्रेस भी यूपी में पहले से ज्यादा सक्रिय नजर आ रही है। पार्टी की चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा प्रदेश में रैली व यात्राएं कर रही हैं।

रविवार को गोरखपुर में हुई रैली में उन्होंने भाजपा सरकार के अलावा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा और कहा कि यूपी में मुख्य विपक्षी दल के रूप में कांग्रेस ही नजर आ रही है। सपा अध्यक्ष कहीं भी सड़कों पर नजर नहीं आए। जनता की लड़ाई कांग्रेस ही लड़ रही है।

उधर, रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी की प्रियंका गांधी से मुलाकात पर भी कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि, जयंत ने लखनऊ में रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि रालोद का गठबंधन सपा से हो चुका है सीटों पर जल्द ही निर्णय होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button