गूगल प्ले कंसोल पर आए Jio Phone Next के फीचर्स, जानें पूरी डिटेल

Jio Phone Next

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के बहुप्रतीक्षित जियो फोन नेक्स्ट (Jio Phone Next) के फीचर्स के बारे में गूगल प्ले कंसोल की लिस्टिंग से जानकारी मिली है। जियो ने इसी साल अपने वार्षिक आम बैठक में Jio Phone Next की घोषणा की थी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इसको दुनिया का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन बताया था। अब कंपनी ने कहा है कि दिवाली से पहले Jio Phone Next की बिक्री शुरू होगी।

Jio Phone Next के स्पेसिफिकेशन

गूगल कंसोल पर लिस्टिंग के मुताबिक Jio Phone Next में एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिजॉल्यूशन 720×1440 पिक्सल होगा, हालांकि डिस्प्ले की साइज के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

Jio Phone Next को एंड्रॉयड 11 गो एडिशन के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा फोन में स्नैपड्रैगन 215 (QM215) प्रोसेसर मिलेगा जो कि एक क्वॉडकोर प्रोसेसर है।

ग्राफिक्स के लिए फोन में Adreno 306 GPU और 2 जीबी रैम मिलेगी। गूगल प्ले कंसोल पर फोन के फ्रंट की फोटो भी सामने आई है। फोन में पतला बेजल मिलेगा। राइट साइड में वॉल्यूम और पावर बटन होंगे।

JioPhone Next में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल सकता है। साथ ही फोन में 4G VoLTE के साथ डुअल सिम सपोर्ट और 2500mAh की बैटरी मिलेगी। फोन में X5 LTE मोडेम का सपोर्ट होगा और कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ v4.2, GPS मिलेगा।

कहा जा रहा है कि JioPhone Next की कीमत 3,499 रुपये होगी, हालांकि इसकी आधिकारिक जानकारी फिलहाल नहीं है।

यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया समेत कई बैंकों के साझेदारी की है जिसके तहत ग्राहकों को बेसिक मॉडल के लिए महज 500 रुपये देने होंगे और एडवांस मॉडल के लिए 700 रुपये। बाकी राशि संबंधित बैंक के जरिए भुगतान करनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button