वॉट्सऐप ला रहा है एक शानदार फीचर, और भी आसान होगी मेसेजिंग

whatsapp

इंस्टैंट मैसेजिंग एप वॉट्सऐप अपने यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को और मजेदार बनाने के लिए एक शानदार फीचर ऑफर करने जा रहा है। इस फीचर में यूजर्स बिना नंबर सेव किए वॉट्सऐप मेसेज कर सकते हैं।

बीटा वर्जन के लिए आया अपडेट

रिपोर्ट्स के अनुसार ऐंड्रॉयड के लिए आए नए बीटा वर्जन नंबर 2.22.8.11 से पता चलता है कि कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है। बीटा वर्जन के मुताबिक नए अपडेट में यूजर्स फोन में सेव नहीं किए गए नंबर पर भी मेसेज कर सकेंगे।

इसके लिए यूजर्स को चैट बबल के अंदर केवल अनसेव नंबर पर टैप करना होगा। ऐसा करते ही फोन की स्क्रीन पर कुछ ऑप्शन पॉप-अप हो जाएंगे और इन्हीं में से एक ऑप्शन होगा बिना नंबर सेव किए मेसेज सेंड करने का।

मिलेंगे और भी ऑप्शन

ऐंड्रॉयड अथॉरिटी ने एक स्क्रीनशॉट शेयर करके बताया कि नए अपडेट में अनसेव नंबर पर मेसेज करने के अलावा डायल और ऐड टू कॉन्टैक्ट्स का भी ऑप्शन मिलेगा।

अभी तो वॉट्सऐप चैट में किसी नए नंबर पर टैप करने से सीधे फोन डायलर वाली स्क्रीन आ जाती है। वॉट्सऐप का यह फीचर अभी बीटा में उपलब्ध है। उम्मीद है कि आने वाले कुछ हफ्तों में कंपनी इसे स्टेबल वर्जन में रिलीज कर देगी।

ग्रुप्स के लिए फॉरवर्डिंग मेसेज की तय होगी लिमिट

वॉट्सऐप एक और नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर के जरिए कंपनी एक साथ कई ग्रुप्स में मेसेज फॉरवर्ड करने पर रोक लगा सकती है। अभी तो यूजर एक बार में 5 ग्रुप को मेसेज फॉरवर्ड कर सकते हैं, लेकिन नया फीचर आने के बाद यह घटकर एक हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button