फिल्म ‘केजीएफ 2’ की सुनामी, हिंदी में पहले दिन की कमाई करीब 63 करोड़

केजीएफ चैप्टर 2

उम्मीद के मुताबिक निर्देशक प्रशांत नील की फिल्म ‘केजीएफ 2’ को देश भर में दर्शकों ने हाथों हाथ लिया। फिल्म सिनेमाघरों में सुनामी बनकर आई है। फिल्म ने पहले ही दिन हिंदी सिनेमा में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने का तमगा तो हासिल किया है।

साथ ही फिल्म ने ‘बाहुबली 1’, ‘बाहुबली 2’ और ‘आरआरआर’ समेत सलमान खान, आमिर खान और शाहरुख खान, ऋतिक रोशन जैसे सितारों की चमक भी बॉक्स ऑफिस पर धीमी कर दी है।

फिल्म ‘केजीएफ 2’ ने पूरे देश में भी शानदार कारोबार किया है। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने हिंदी में पहले दिन की कमाई का नया रिकॉर्ड बना डाला है। फिल्म की पूरे देश में रिलीज हुए हिंदी संस्करणों की कुल कमाई करीब 63 करोड़ रुपये रही है। फिल्म को गुडफ्राईडे, बैसाखी और वीकएंड की छुट्टी की तगड़ा फायदा होने वाला है।

इसके पहले का रिकॉर्ड ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर की हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज फिल्म ‘वॉर’ के नाम रहा है जिसने पहले दिन 53.24 करोड़ रुपये कमाए थे।

फिल्म ‘केजीएफ 2’ ने पहले दिन सारी भारतीय भाषाओं को मिलाकर घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 128 करोड़ रुपये की नेट कमाई की है। ये कमाई राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ की पहले दिन की कमाई के बराबर ही है।

फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ की अपनी मूल भाषा कन्नड़ में सबसे ज्यादा कमाई कुल 35 करोड़ की रही है। ये किसी भी कन्नड़ फिल्म का पहले दिन अब तक का सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड है। फिल्म ने तेलुगू में करीब 33 करोड़ रुपये, तमिल में करीब 12 करोड़ और मलयालम में करीब सात करोड़ रुपये की कमाई की है।

फिल्म ‘केजीएफ’ के पहले दिन के कलेक्शन के शुरुआती रुझानों के मुताबिक इसने देश में हिंदी में रिलीज हुई किसी भी फिल्म से सबसे ज्यादा कमाई कर ली है।

हिंदी सिनेमा में पहले दिन की सबसे ज्यादा ओपनिंग का रिकॉर्ड अब तक ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘वॉर’ के पास रहा है जिसने रिलीज के दिन 53.25 करोड़ रुपये कमाए थे।

फिल्म ‘आरआरआर’ हिंदी ने रिलीज के पहले दिन सिर्फ 18 करोड़ रुपये ही कमाए थे। फिल्म ‘केजीएफ 2’ के टॉप 10 बेस्ट ओपनर्स में जगह बनाने से सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ इस लिस्ट से बाहर हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button