पाकिस्तान में ही है आतंकी मसूद अजहर, कंगाल देश के लिए अब होगी मुश्किल

Masood Azhar

इस्लामाबाद। आतंकवाद को लेकर पाकिस्‍तान की पोल एक बार फिर पोल खुल गई है। एफएटीएफ की ग्रे लिस्‍ट से बचने की लगातार कोशिश में जुटा पाक फिर बेनकाब हुआ है। आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में ही छिपा है।

रिपोर्ट के मुताबिक मसूद अजहर पाकिस्तान के बहावलपुर में रहता है, जिसकी सुरक्षा में पाकिस्तान के सुरक्षाबल तैनात रहते हैं। इससे एक बार फिर यह सिद्ध हो गया है कि पाकिस्तान आतंकवाद का पनाहगाह है।

कंगाल पाक के लिए ग्रे लिस्ट से निकलना अब मुश्किल

इस खुलासे के बाद पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पाकिस्‍तान कई बार एफएटीएफ की ग्रे लिस्‍ट से बाहर निकलने की कोशिश कर चुका है। ऐसे में यह बात उसके लिए कतई शुभ नहीं हो सकती है।

ग्रे लिस्‍ट से बाहर निकलने की पाकिस्‍तान की छटपटाहट यूं ही नहीं है। कंगाल हो चुका पाकिस्‍तान आर्थिक संकट से जूझ रहा है।

ग्रे लिस्‍ट में शामिल होने के कारण उसे करीब 38 अरब डॉलर यानी 27खरब 52अरब 76करोड़ 18लाख रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है।

पाकिस्‍तान में अजहर के दो ठिकाने

एक रिपार्ट में कहा गया है कि आतंकवादी अजहर पाकिस्तान के बहावलपुर में सुरक्षित है। उसका एक ठिकाना बहावलपुर में उस्मान-ओ-अली मस्जिद के पास और दूसरा अड्डा जामिया मस्जिद, सुभान अल्लाह में है।

अजहर के घर के रखवाली की जिम्‍मेदारी पाकिस्‍तान की है। अजहर के घर की सुरक्षा में हथियारबंद सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं। आतंकवादी के आवास के आसपास बैरिकेडिंग की गई है।

अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर यह मामला उठाएगा भारत

इस खुलासे के बाद भारत के गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने कहा कि इस जानकारी से आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई को और बल मिलेगा। केंद्र सरकार इस मामले को वैश्विक मंच पर जोरशोर से उठाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button