वाराणसी: राजकीय व हेरीटेज अस्पताल में बढाई जा रही है 60-60 कोविड बेड की सुविधा

एमएलसी ए.के. शर्मा अधिकारियों से बात करते हुए

वाराणसी। काशी कोविड रिस्पांस सेंटर (KCRC) के तत्वाधान में कोविड नियंत्रण की हो रही कार्यवाही के संदर्भ में एमएलसी ए.के. शर्मा, मंडल कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर, जिलाधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की टीम ने जनता को कोविड नियमों के पालन में सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया है। साथ ही इसमें पूर्ण सजगता बरतने के लिए सचेत भी किया है।

इसी क्रम में कोविड नियंत्रण एवं मरीजों की देखभाल तथा सेवा करने वाले स्वास्थ्य सेवाओं से संबद्ध सभी डॉक्टरों, कर्मचारियों का भी धन्यवाद किया गया। कोरोना के प्रभावित सभी व्यक्तियों सहित सेवा कर्मियों की ईश्वर सुरक्षा करें ऐसी प्रार्थना है।

एमएलसी ए.के. शर्मा ने बताया वाराणसी में दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल में 60 कोविड बेड की सुविधा बढ़ाई गई जा रही है जिस से ज्यादा मरीजों का उपचार हो सके।

उसी प्रकार हेरीटेज अस्पताल में भी 60 कोविड बेड की सुविधा बढ़ाई जा रही है। उपरोक्त दोनों अतिरिक्त सुविधाओं को क्रियान्वित करने के लिए पिछले कुछ दिनों से प्रयास चल रहे थे।

इसके उपरांत मंगलवार से बीएचयू के ट्रामा सेंटर में कुल 90 बेड का अतिरिक्त अस्पताल कोरोना कि लिए शुरू किया जाएगा।

एमएलसी ए.के.शर्मा सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने आज शुक्रवार को ट्रामा सेंटर का निरीक्षण किया इस नई व्यवस्था को मूर्त रूप देने के लिए बीएचयू प्रशासन को ए.के.शर्मा ने विशेष धन्यवाद दिया।

इन व्यवस्थाओं के सुदृढ़ीकरण के लिए 4 दिनों के अंदर आज ए.के. शर्मा दूसरी बार बीएचयू गए और साथ ही वह इस कार्य के लिए भारत सरकार के एचआरडी सचिव एवं बीएचयू के वीसी कथा अन्य अधिकारियों से लगातार संपर्क में हैं।

इन अस्पतालों में अतिरिक्त बेड की सुविधाओं पर पर्याप्त ऑक्सीजन की आपूर्ति की व्यवस्था कर ली गई है।  इसके उपरांत ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए और सिलेंडर एवं गैस की अतिरिक्त व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। इसे लेकर चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

KCRC ने यह भी दोहराया कि 1077 सहित अन्य हेल्पलाइन नंबर जन सामान्य को मार्गदर्शन देने के लिए तथा सहायता के लिए 24 घंटे उपलब्ध है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button