कोविड प्रभारी एमएलसी एके शर्मा ने टीकाकरण जागरूकता प्रचार रथ एवं सेल्फी प्वाइंट का किया शुभारंभ

वाराणसी। टीकाकरण अभियान के प्रति जन जागरूकता लाने के उद्देश्य से स्वच्छता संसद द्वारा 15 दिवसीय सुरक्षा कवच अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के दूसरे चरण में 1 मई को कोरोना टीकाकरण के प्रति जन जागरूकता लाने के उद्देश्य से टीकाकरण जागरूकता प्रचार रथ निकाला गया।

जिसे मुख्य अतिथि कोविड प्रभारी एमएलसी एके शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही टीकाकरण के प्रति युवाओं में उत्साह एवं जागरूकता आए, इस उद्देश्य से स्वच्छता संसद द्वारा शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल में कोरोना टीका करण जागरूकता सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है। जिसका शुभारंभ भी एमएलसी एके शर्मा एवं वाराणसी मंडल के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने किया।

इस अवसर पर एमएलसी एके शर्मा ने कहा कि कोरोना के बचाव के लिए हर व्यक्ति स्वयं अपनी सुरक्षा कवच बनाएं। इसके लिए हर नागरिक को सजग और जागरूक रहना होगा। अब सरकार ने 18 साल के ऊपर के सभी लोगों के लिए टीकाकरण शुरू कर दिया है।

इसलिए टीकाकरण के महत्व को युवा पीढ़ी तक पहुंचाना आवश्यक है। जन जागरूकता से ही हम कोरोना पर विजय प्राप्त कर सकते हैं।

इसमें युवाओं की बहुत बड़ी भूमिका हो सकती है। कोरोना टीकाकरण जागरूकता के लिए स्वच्छता संसद की यह पहल सराहनीय है।

सेल्फी प्वाइंट पर आकर युवा न सिर्फ अपने जागरूक होने का प्रमाण देंगे बल्कि अन्य युवाओं को भी टीका लगवाने के लिए सोशल मीडिया से के माध्यम से जागरूकता का संदेश दे सकते हैं।

प्रधानमंत्री के दूत एके शर्मा, वाराणसी मंडल के कमिश्नर दीपक अग्रवाल एवं जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए शासन और प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है।

कोरोना मुक्त काशी बनाने के संकल्प के साथ बनारस का प्रशासन, चिकित्सा, पुलिस, नगर निगम सहित सभी विभागों के अधिकारीगण रात-दिन कार्य में जुटे हैं।

काशी कोविड रिस्पांस सेंटर हर मरीज के काल को पूरी गंभीरता से सुन रहा है और उनके समुचित इलाज के लिए व्यवस्था कर रहा है। काशी की जनता का हमें सहयोग मिल रहा है। यदि हम सब थोड़ा और सजग और जागरूक हो जाएं तो हम कोरोना को अवश्य मात दे सकते हैं।

इस लड़ाई में युवाओं की बहुत बड़ी भूमिका हो सकती है। इसलिए मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि वह वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर कोरोना का टीका अवश्य लगवाएं और अन्य लोगों को भी इसके लिए जागरूक करें।

कार्यक्रम के संयोजक स्वच्छता संसद के अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने कहा कि कोरोना वायरस चुनौती बनकर देश के सामने खड़ा है। अपने देश के लिए, परिवार के लिए और अपने लिए यह लड़ाई हर नागरिक को लड़ना है और इस लड़ाई में जीत हमें जागरूकता से ही मिलेगी।

जागरूकता के लिए ही स्वच्छता संसद 15 दिवसीय सुरक्षा कवच अभियान चला रहा है। बनारस के लोगों को जागरूक करने के लिए शहर में बच्चों के अपील वाली होर्डिंग लगाई गई है। घर-घर पंपलेट वितरित कराया जा रहा है। टीकाकरण प्रचार रथ निकाला जा रहा है और बनारस के तीन वैक्सीनेशन सेंटर पर कोरोना वायरस सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है।

जहां युवा वैक्सीनेशन करवाने के बाद अपनी फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर लोगों को जागरूक करने के लिए अपील करेंगे। प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा और कोविड प्रभारी एमएलसी एके शर्मा की कार्यशैली से प्रेरित होकर हमने यह अभियान शुरू किया है।

कार्यक्रम में प्रशासनिक एवं चिकित्सा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी गण उपस्थित रह। इस अवसर पर मुख्य रूप से कार्यक्रम के सह संयोजक स्वच्छता संसद के मंत्री नवल खेमका एवं उपाध्यक्ष अनिल केसरी ने अतिथियों का स्वागत एवं अभिनंदन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button