पाक PM इमरान खान ने फिर अलापा कश्मीर राग, जनमत संग्रह की मांग

imran khan pakistan prime minister

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापा है। इमरान खान ने कश्मीर में जनमत संग्रह न कराने को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला।

इमरान खान ने कहा कि कश्मीर में संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में जनमत संग्रह की UNSC की प्रतिबद्धता आज भी अधूरी है। कश्मीर में धारा 370 हटाने को लेकर भी इमरान ने मोदी सरकार पर हमला बोला।

बुधवार को ट्वीट करके पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी भड़ास निकाली। इमरान खान ने लिखा, कश्मीर में संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में जनमत संग्रह की यूएनएससी की प्रतिबद्धता आज भी अधूरी है

क्योंकि हिंदुत्ववादी मोदी सरकार ने UNSC के प्रस्तावों, मानवीय कानूनों और 4वें जिनेवा कन्वेंशन सहित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों का बेशर्मी से उल्लंघन किया है। और IIOJK की स्थिति और जनसांख्यिकी को बदलने की मांग करके युद्ध अपराध किया है।”

ये पहली दफा नहीं है जब इमरान खान ने कश्मीर को लेकर भारत सरकार के खिलाफ जहर उगला हो। पिछले साल दिसंबर माह में भी इस्लामाबाद कॉन्क्लेव 2021 में भी इमरान खान ने कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिया था।

इमरान खान ने कहा था कि पूरे दक्षिण एशिया को कश्मीर के मुद्दे ने बंधक बनाकर रखा हुआ है। कश्मीर पर पाकिस्तान के शांति प्रयासों को भारत ने नहीं सही तरीके से नहीं समझा और कमजोरी का प्रतीक माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button