PHOTOS में देखिए- वॉशिंगटन पहुंचे PM मोदी का हुआ जोरदार स्वागत

All photo credit Narendra Modi twitter @narendramodi

वॉशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका पहुंच चुके हैं और वहां पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत हुआ। पीएम मोदी का विमान आज तड़के वाशिंगटन के एयरपोर्ट पर उतरा, जहां पर अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने उनकी अगवानी की।


पीएम मोदी ने अमेरिका पहुंचने के बाद ट्वीट कर कहा, “वॉशिंगटन डीसी पहुंच गया हूं। अगले दो दिनों में मैं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस तथा ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा से मिलूंगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा इस दौरान मैं क्वाड बैठक में हिस्सा लूंगा और शीर्ष कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) से मुलाकात कर भारत में आर्थिक उपलब्धियों को उनके सामने रखूंगा।”


पीएम ने एक अन्य ट्वीट में अमेरिका में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा, “वाशिंगटन डीसी में गर्मजोशी से स्वागत के लिए भारतीय समुदाय का आभारी हूं। हमारा प्रवासी हमारी ताकत है। यह प्रशंसनीय है कि कैसे भारतीय प्रवासियों ने दुनियाभर में खुद को प्रतिष्ठित किया है।”

प्रधानमंत्री मोदी आज पांच बड़ी कंपनियों क्वालकॉम, एडोब, फर्स्ट सोलर, जनरल एटॉमिक्स और ब्लैकस्टोन के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) से मुलाकात करेंगे।

साथ ही वह अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से भी मिलेंगे। इसके अलावा गुरुवार दोपहर प्रधानमंत्री मोदी का ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से मिलने का कार्यक्रम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button