प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पर कसा तंज- मुद्दों को टालने का समय मिल गया

Election strategist Prashant Kishor

नई दिल्‍ली। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा है कि कांग्रेस के चिंतन शिविर में कुछ भी सार्थक नहीं हुआ है। चिंतन शिविर के कारण कांग्रेस नेतृत्व को मौजूदा स्थिति को बनाए रखने और मुद्दों को टालने का समय मिल गया है। प्रशांत किशोर ने उदयपुर में हाल ही में संपन्न कांग्रेस के चिंतन शिविर पर अपने विचार रखते हुए कहा कि यह बैठक कुछ भी सार्थक हासिल करने में विफल रही।

साथ ही किशोर ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश में होने वाले चुनाव में कांग्रेस की आसन्‍न चुनावी हार की भी भविष्यवाणी की। दोनों ही राज्‍यों में इस साल के अंत में चुनाव होने वाले हैं।

प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा- मुझसे बार बार उदयपुर चिंतन शिविर के बाद चुनाव नतीजों पर अपनी प्रतिक्रिया रखने के लिए कहा गया… कम से कम गुजरात और हिमाचल प्रदेश में आसन्न चुनावी हार तक!

उल्‍लेखनीय है कि कांग्रेस की ओर से उदयपुर में तीन दिवसीय विचार मंथन सत्र ‘नव संकल्प चिंतन शिविर’  का आयोजन किया गया था। इसमें साल 2024 की चुनावी चुनौतियों की रणनीति पर चर्चा करने के लिए राहुल गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया था।

इस शिविर में कांग्रेस की ओर से संगठन में सुधार को लेकर कई एलान किए गए थे। बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने दो अक्‍टूबर से भारत जोड़ो पदयात्रा शुरू करने का एलान किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button