Tiger 3 Box Office Collection: सलमान की ‘टाइगर 3’ बनी तीसरी बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म

Tiger 3 Third Biggest Opener Film Of 2023: दिवाली पर रिलीज के बाद से ही सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 बॉक्‍स ऑफिस पर भी धमाल मचा रही है। खान की ‘टाइगर 3’ साल 2023 की सबसे ज्यादा ओपनिंग वाली तीसरी फिल्म बन गई है.

इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया प्लेटफार्म

हालांकि बुधवार को इंडिया और न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल के चलते फिल्म के कलेक्शन की रफ्तार धीमी पड़ गई. वहीं सिनेाघरों में सलमान खान की टाइगर 3 भी दीवाली मनाती दिख रही है। बॉलीवुड के सल्लू भाई सलमान खान की लेटेस्ट रिलीज फिल्म ‘टाइगर 3’ को रिलीज हुए चार दिन पूरे हो चुके हैं। फिल्म दिवाली के मौके पर रिलीज हुई। मेकर्स को त्यौहार के मौके पर फिल्म को रिलीज करने का भरपूर फायदा मिला।

फिल्म ने जहां पहले दिन के लिए एडवांस बुकिंग में 23 करोड़ कमाए थे. बॉक्स ऑफिस ट्रैकर सचनिल्क के शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, चौथे दिन टाइगर 3 ने 22 करोड़ की कमाई भारत में की है. इसके बाद कुल कमाई 160.50 करोड़ हो गई है. जबकि दुनियाभर में यह आंकड़ा 300 करोड़ पार हो गया है. वहीं बजट की बात करें तो ‘टाइगर 3’ 300 करोड़ के भारी भरकम बजट में बनी है. अब देखना होगा कि भाईजान की फिल्म कौनसा नया रिकॉर्ड तोड़ेगी.

सलमान खान, कटरीना कैफ और इमरान हाशमी स्टारर टाइगर 3 ने अपने पहले दिन 44.5 करोड़ रुपये तक की कमाई की. वहीं दूसरे दिन यह आंकड़ा 59 करोड़ तक पहुंचा. जबकि तीसरे दिन कमाई 44 करोड़ पर आ टिकी थी. गौरतलब है कि दिवाली के मौके पर सलमान खान ने फैन्स को टाइगर 3 का बड़ा सरप्राइज दिया था और मूवी शो सुबह 6 बजे से ही शुरू हो गया था और हाउसफुल भी रहा. 

ओपनिंग में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म
साल2023 में ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चार फिल्मों की लिस्ट में पहले नंबर पर शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ है. रिलीज हुई ‘जवान’ ने ‘पठान’ की कमाई का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था. किंग खान की ‘जवान’ ने ओपडिंग डे पर 75 करोड़ रुपये की कमाई के साथ इतिहास रच दिया था. अभी तक ‘जवान’ के पहले दिन के कलेक्शन का रिकॉर्ड नहीं टूटा है. 

साल 2023 में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्में
जवान- 75 करोड़
पठान- 57 करोड़
टाइगर 3- 44.5 करोड़
गदर 2- 40.10 करोड़

Back to top button