संजय दत्त को मिला UAE का गोल्डन वीजा, बोले-बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं

sanjay dutt with uae golden visa

दुबई। संजय दत्त ने अपने हालिया ट्वीट से में ये खुलासा किया है कि उन्हें संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का गोल्डन वीजा मिल गया है। गोल्‍डन वीजा पाने के साथ ही संजय दत्त ने यूएई के अधिकारियों का शुक्रिया अदा किया है।

गोल्डन वीजा पाकर खुश हैं संजय दत्त

गोल्‍डन वीजा पाने की खुशी जाहिर करते हुए संजय दत्त ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मेजर जनरल मोहम्मद अल मारी की मौजूदगी में यूएई का गोल्डन वीजा पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। इस सम्मान के लिए यूएई सरकार का शुक्रगुजार हूं।’

संजय दत्त ने दो तस्वीरें भी शेयर की हैं जिसमें वह पासपोर्ट पकड़े हुए मेजर जनरल मोहम्मद अल मारी के साथ नजर आ रहे हैं। मोहम्‍मद अल मारी दुबई में जनरल डायरेक्ट्रेट ऑफ रेजीडेंसी एंड फॉरेन अफेयर्स के डायरेक्टर जनरल हैं।

अक्सर दुबई आते रहते हैं संजय दत्त

संजय दत्त बॉलीवुड के उन कई सितारों में से हैं जो अक्सर दुबई आते रहते हैं। रिपोर्ट की मानें तो, संजय दत्त का दूसरा घर दुबई में ही है, जहां उनकी वाइफ मान्यता अपने दोनों बच्चों के साथ रहती हैं। बच्चे दुंबई में अपनी पढ़ाई कर रहे हैं।

संजय दत्त को अब दुबई जाने के लिए बार-बार वीजा लेने की जरुरत भी नहीं पड़ेगी क्योंकि गोल्डन वीजा होने पर यूएई में 10 साल तक रहा जा सकता है।

जानिए क्या है गोल्डन वीजा

गल्फ न्यूज के मुताबिक, गोल्डन वीजा 10 साल का रेजिडेंसी परमिट है। इसकी घोषणा पहली बार 2019 में दुबई के उपराष्ट्रपति, प्रधान मंत्री और शासक हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम द्वारा निवेशकों और व्यापारियों के लिए की गई थी। 2020 में विशेष डिग्री, डॉक्टरों, वैज्ञानिकों और प्रोफेशनल लोगों के लिए इसकी परमिशन दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button