मई महीने में शनिदेव की चाल होगी वक्री, जानिए किन राशि वालों को होगी परेशानी

न्याय के देवता माने जाने वाले शनिदेव मई महीने में अपनी चाल बदलेंगे। शनि की उल्टी चाल 23 मई को शुरू होगी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि की उल्टी या वक्री चाल काफी महत्वपूर्ण होती है।

शनि की चाल परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर असर पड़ता है लेकिन शनि की वक्री चाल का शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से पीड़ित जातकों को ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

इस समय मकर, कुंभ व धनु राशि वालों को शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव है तो वहीं मिथुन और तुला राशि वालों पर शनि की ढैय्या चल रही है।

कुंभ, धनु व मकर राशि पर असर-

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, शनि की उल्टी चाल से धनु, मकर व कुंभ राशि वालों को कष्टों का सामना करना पड़ सकता है। दुश्मनी बढ़ने का खतरा होने के साथ ही पिता के साथ मतभेद होने की भी संभावना है।

इस दौरान किसी भी तरह का नया कार्य प्रारंभ न करें। काम का बोझ बढ़ने से मानसिक तनाव हो सकता है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है। सेहत को लेकर सावधानी बरतें।

शनि की वक्री चाल का मिथुन व तुला राशि पर असर

वर्तमान में मिथुन व तुला राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है। शनि ढैय्या से पीड़ित जातकों के शनि की चाल परिवर्तन से मुश्किलें बढ़ सकती हैं। स्वास्थ्य व करियर को लेकर सावधान रहने की आवश्यकता है।

सेहत बिगड़ने की संभावना है। इसलिए सेहत को लेकर लापरवाही बिल्कुल न बरतें। खान-पान पर ध्यान दें और साझेदारी पर किए गए कामों में सर्तक रहें। वरना विश्वासघात हो सकता है।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हमारा यह दावा नहीं है कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button