फिल्म शेरशाह: कारगिल वॉर के हीरो की कहानी देख नम हो जाएंगी आंखें, MUST WATCH

shershah movie

फिल्म शेरशाह की कहानी कारगिल वॉर के हीरो शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म में विक्रम बत्रा के किरदार को सिद्धार्थ मल्होत्रा ने निभाया है।

शेरशाह न सिर्फ कैप्टन विक्रम बत्रा के भारतीय सेना के सफर को दिखाती है बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ पर भी रोशनी डालती है।

फिल्म में विक्रम बत्रा की लव लाइफ डिंपल चीमा के किरदार को कियारा आडवाणी ने निभाया है। शेरशाह में आप देखेंगे कि कैसे एक छोटा बच्चा ठान लेता है कि वो भारतीय सेना का हिस्सा बनेगा और कैसे भारतीय सेना से जुड़ने के बाद वो न सिर्फ सभी का दिल जीतता है बल्कि दुश्मनों को भी खदेड़ता है।

क्या कुछ है खास

शेरशाह आपको विक्रम की जिंदगी के उन लम्हों से रूबरू करवाती है, जिनके बारे में आपने शायद न तो पढ़ा होगा और न ही कभी देखा होगा।

आर्मी से जुड़ने के सफर से लेकर कॉलेज लाइफ की मस्ती और 24 साल की उम्र में पहला सेना मिशन कमांड करने से लेकर कारगिल वॉर में प्वाइंट 4875 तक की जीत तक, फिल्म में आपको सब कुछ देखने को मिलेगा।

करीब 2 घंटे 15 मिनट फिल्म देखने के बाद भी आप सोचते हैं कि फिल्म को थोड़ा और लंबा होना चाहिए था ताकि विक्रम बत्रा के बारे में हम और अधिक जान और देख सकते। विष्षु वर्धन का निर्देशन काफी बेहतरीन रहा है।

कैसी है एक्टिंग

इस फिल्म से सिद्धार्थ मल्होत्रा के करियर को एक नई छलांग मिलेगी। सिद्धार्थ, शहीद विक्रम के किरदार में जच रहे हैं। रियल लाइफ बत्रा के जोश और चार्म को सिद्धार्थ ने ऑनस्क्रीन बनाए रखा है।

वहीं डिंपल चीमा के किरदार में कियारा ने भी बेहतरीन काम किया है। इसके साथ ही फिल्म के अन्य सभी किरदारों ने भी उम्दा काम किया है।

देखें या नहीं

इस फिल्म को आपको जरूर देखना चाहिए। फिल्म आपको कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी को इस तरह दिखाती है कि कभी आप जोश से लबरेज हो जाएंगे तो कभी आपकी आंखों से आंसू नहीं रुकेंगे।

शहीद विक्रम बत्रा न सिर्फ एक जांबाज फौजी थे बल्कि एक सच्चे दोस्त, अच्छे बेटे और रोमांटिक पार्टनर भी थे। वो असली जिंदगी में भी किसी हीरो से कम नहीं थे और ऐसे सच्चे हीरो की कहानी को जरूर सभी को जानना और देखना चाहिए।  

प्रमुख कास्ट: सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी, शिव पंडित, साहिल वैद आदि

निर्देशक: विष्णु वर्धन

ओटीटी प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button